Randeep Hooda Birthday: कार धोने से लेकर फिल्मों के लिए अवॉर्ड लेने तक, जानें रणदीप की जिंदगी से जुड़ी कई अनसुनी बातें

रणदीप हुड्डा…. ये नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। रणदीप ने अपनी मेहनत और अभिनय के टेलेंट के बल पर दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। साहिब बीबी और गैंगस्टर, सरबजीत, हाईवे, सुल्तान जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से इंडस्ट्री में धाक जमा चुके हरियाणा के रणदीप हुड्डा बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जो हर रोल के जरिए फिल्म में जान डाल देते हैं। आज यानी कि 20 अगस्त को अभिनेता अपना 45वां जन्मदिन मना रहे है। शुरुआती दिनों में स्ट्रगल से गुजरने के बाद आज देश के दो शहरों में उनके लग्जरी घर हैं। वे महंगी-महंगी कारों से चलना पसंद करते हैं। आज उनके जन्मदिन के दिन हम आपको उनके स्ट्रगल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

परिवार वाले चाहते थे डॉक्टर बनें रणदीप

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के रोहतक जिले के रहने वाले रणदीप का जन्म साल 1976 में हुआ था। रणदीप हुड्डा का बचपन अपनी दादी के साथ बीता है, क्योंकि उनके माता-पिता कमाई के लिए मिडिल ईस्ट में थे। एक इंटरव्यू में रणदीप हुड्डा ने कहा था, ‘मेरे पेरेंट्स कमाई के लिए मिडिल ईस्ट में थे, ताकि मुझे वो बेहतर परवरिश दे सकें।मैं होस्टल में रहा हूं, जिससे मुझे विश्वासघात और परित्याग की भावना समझ आई।’ रणदीप हुड्डा के परिवार वाले उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, ऐसे में शुरुआती वक्त में अभिनेता सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल में थे और बाद में उन्हें आरके पुरम के डीपीएस में भेजा गया। उस वक्त अपने रफ एटीट्यूड की वजह से उन्हें सब रणदीप हुड्डा डॉन हुड्डा कहते थे।

देश में स्कूलिंग करने के बाद रणदीप हुड्डा मेलबर्न गए, जहां से उन्होंने मार्केटिंग में बैचलर डिग्री और बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्सिंग में मास्टर डिग्री प्राप्त की। उस दौरान उन्होंने चाइनीज रेस्टोरेंट्स में काम किया, कार धोना, टैक्सी चलाना जैसे काम भी किए। रणदीप हुड्डा एक बेहतरीन और प्रोफेशनल हॉर्स राइडर हैं और वो पोलो और जंब शोज में हिस्सा लेते रहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रणदीप हुड्डा के पास करीब 6 घोड़े हैं। वो ऐसे ही कुछ इवेंट्स में मेडेल्स भी जीत चुके हैं।

करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं रणदीप

इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक़, रणदीप हुड्डा के पास तकरीबन 12 मिलियन डॉलर या भारतीय रुपयों में कहें तो 88 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। रणदीप हुड्डा के गैरेज में लगभग 95 लाख रुपए की कीमत वाली मर्सिडीज बेंज जीएलएस और 62 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज कार है। रणदीप हुड्डा के पास लगभग 71.39 लाख रुपए की रेंज रोवर और 65.36 लाख रुपए की कीमत वाली वॉल्वो वी90 कार भी है।

रणदीप हुड्डा मुंबई में लग्जरी घर में रहते हैं, जिसे बॉलीवुड के पॉपुलर डिजाइनर्स ने डिजाइन किया है। इसके अलावा रोहतक, हरियाणा में उनका पैतृक घर है, जहां वे अक्सर आते-जाते रहते हैं। रणदीप एक फिल्म के लिए लगभग 5-6 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं, जबकि ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए उनकी फीस करीब 70-80 लाख रुपए होती है। इस हिसाब से वे सालभर में लगभग 10 करोड़ रुपए कमाते हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )