UP में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों को आई शामत, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन, बाराबंकी व गाजीपुर में बनेंगे थाने

उत्तर प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी (Smuggling of Drugs) करने वालों की अब खैर नहीं। इसे रोकने के लिए एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (Anti Narcotics Task Force) का गठन किया गया है। यह फोर्स प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध के पर्यवेक्षण में काम करेगी। इसके लिए पहले चरण में बाराबंकी और गाजीपुर में नारकोटिक्स थाने स्थापित किए जाएंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एएनटीएफ में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स और डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस से अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति के आधार पर लिया जाएगा। इसके लिए भत्तों की व्यवस्था प्रदेश सरकार करेगी।

Also Read: माफिया अतीक अहमद पर चला योगी सरकार का हंटर, कुर्क होगी 75 करोड़ की अवैध संपत्ति

एएनटीएफ को मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त अपराधियों, माफियाओं और गिरोह के विरुद्घ जांच करने, सीज करने, गिरफ्तारी करने और विवेचना करने के अधिकार प्राप्त होंगे। मुख्यालय स्तर पर एएनटीएफ के प्रभारी पुलिस उप महानिरीक्षक (एएनटीएफ) होंगे।

Also Read: लखनऊ: माफिया अतीक के 2 लाख के इनामी बेटे उमर अहमद ने CBI कोर्ट में किया सरेंडर, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

विभाग के तीन क्षेत्रों पश्चिम, मध्य व पूर्व के प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक होंगे। पश्चिम क्षेत्र में मेरठ, बरेली, आगरा, मध्य क्षेत्र में लखनऊ और कानपुर जबकि पूर्वी क्षेत्र में प्रयागराज, गोरखपुर व वाराणसी जोन आएंगे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )