Home Crime ‘हिंदुस्तान में रहना है तो या हुसैन कहना है…’ अमेठी में मुहर्रम...

‘हिंदुस्तान में रहना है तो या हुसैन कहना है…’ अमेठी में मुहर्रम के जुलूस में लगे विवादित नारे, मचा बवाल

यूपी के अमेठी (Amethi) में मुहर्रम (Muharram) के जुलूस के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद विवाद बढ़ गया है. बताया जा रहा है कि मुसाफिरखाना कोतवाली के ठीक सामने रविवार की शाम मोहर्रम के जुलूस में शामिल कुछ युवकों ने आपत्तिजनक नारेबाजी की, जिसके बाद पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 302 और 35(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. अभी तक इस मामले में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला अमेठी के मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र का है. यहां पर मुहर्रम से पहले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाला. आरोप है कि जुलूस निकालने के दौरान उसमें शामिल कुछ युवाओं ने ‘हिंदुस्तान में रहना है तो या हुसैन कहना है’ जैसा विवादित नारा लगाया. मालूम हो कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस ने मामले में जांच करने के साथ ही जुलूस में शामिल लोगों को पकड़कर उनपर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस ने विवादित नारेबाजी करने के आरोप में अब तक 6 लड़कों को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार वीडियो में दिख रहे और गिरफ्तार किए गए ज्यादातर बच्चे नाबालिग हैं. उनसे पूछताछ की जा रही हैं. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके बाद हंगामा मच गया है.

Also Read: 100 मिलियन फॉलोअर्स समाज के हर वर्ग में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता व स्वीकार्यता की झांकी: योगी

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)

Secured By miniOrange