‘कीमत चुकानी पड़ेगी…’ CM योगी ने दी चेतावनी- किसी भी धर्म पर टिप्पणी व विरोध के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं

उत्तर प्रदेश में जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के बाद उत्पन्न हुए तनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सख्त बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि जाति, धर्म, महापुरुषों और देवी-देवताओं पर की जाने वाली कोई भी टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों पर होगी कार्रवाई

सीएम योगी ने साफ किया कि विरोध प्रदर्शन के नाम पर आगजनी, तोड़फोड़ और अराजकता किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं होगी। उन्होंने चेतावनी दी कि जो कोई भी ऐसा दुस्साहस करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Also Read: सहारनपुर में तनाव: शेखपुरा में यति नरसिंहानंद की टिप्पणी पर बवाल, मुस्लिम समाज ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आगामी त्योहारों के मद्देनजर मुख्य सचिव मनोज सिंह, डीजीपी प्रशांत कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी मत और संप्रदायों की आस्था का सम्मान किया जाना चाहिए। महापुरुषों के प्रति कृतज्ञता का भाव हर नागरिक के मन में होना चाहिए, लेकिन इसे किसी पर जबरन थोपा नहीं जा सकता। आस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सहारनपुर में प्रदर्शन के दौरान पथराव

रविवार को सहारनपुर में यति नरसिंहानंद के बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई। करीब 2,000 लोग सड़क पर उतर आए और शेखपुरा पुलिस चौकी पर पथराव किया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )