यूपी को 4 राज्यों में बांटने को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाएगी आम आदमी पार्टी

0
13

लखनऊ: आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश को विभाजित कर 4 राज्य बनाने के लिए अभियान चलाएगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी हस्ताक्षर अभियान चालाने की तैयारी में है जिसका पहला चरण 12 अक्टूबर से 12 नवम्बर तक चलेगा.

 

Also Read: अखिलेश के बयान पर शिवपाल का पलटवार, कहा- अपना काम करो

 

इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने 1 महीने में 50 लाख हस्ताक्षर जुटाने का लक्ष्य रखा है. पूरे प्रदेश में  हमारे कार्यकर्ता आम जनता से अवध प्रदेश, पूर्वांचल, पश्चिम व बुंदेलखंड राज्य बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान के जरिए जन समर्थन जुटाएंगे. प्रवक्ता ने बताया कि राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी इस अभियान में भाग लेंगे.

 

Also Read : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल और रघुराज को दिया बड़ा ऑफर 

 

बता दें उत्तर प्रदेश के विभाजन की मांग तो कई बार उठ चुकी है लेकिन इस अगर किसी ने ठोस कदम उठाया है तो वो हैं बसपा सुप्रीमों मायावती. अपनी सरकार के दौरान 2011 में मायावती ने विधानसभा से उत्तर प्रदेश को बांटने का प्रस्ताव पास करके तत्कालीन मनमोहन सरकार के पास भेजा था. हालंकि कुछ ही महीनों में सूबे से मायावती की सरकार चली गयी और अखिलेश सरकार आ गयी जिसके बाद ये प्रस्ताव ठंडे बस्ते में चला गया.

 

Also Read: सपा सांसद ने खुद को बताया ‘रामभक्त’, बोले- अगले 3-6 महीने में बन जायेगा ‘राम मंदिर’

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here