लखनऊ डकैती पर अखिलेश बोले- योगी की डकैत पुलिस, डीजीपी को तुरंत हटाएं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते शनिवार को सुल्तानपुर के कोयला कारोबारी के फ्लैट पर गोसाईंगंज पुलिस ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान बरामद हुई रकम को देखकर पुलिस की नीयत खराब हो गई और 1 करोड़ 85 लाख रुपए की बड़ी रकम को लेकर पुलिस वाले फरार हो गए थे. कोयला कारोबारी के घर पुलिसकर्मियों द्वारा डाली गई डकैती पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए योगी सरकार को निशाने में लिया है. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस वाले डकैती डालते हैं तो इसके लिए प्रदेश के डीजीपी जिम्मेदार हैं. उन्हें तुरंत हटा दिया जाना चाहिए.


Also Read: लखनऊ पुलिस ने व्‍यापारी के घर में डाली डकैती, 2 दरोगा सस्पेंड, 5 अन्य पर केस दर्ज


योगी सरकार की पुलिस खुद ही अपराधी

सपा कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा- ‘योगी सरकार में तो पुलिस ही अपराध करने लगी है. ये पहली सरकार है जहां पुलिस वाले ही डकैती डाल रहे हैं. इसका जवाब सरकार को देना चाहिए’. गौरतलब है कि गोसाईगंज पुलिस ने बीते शनिवार की सुबह सुल्तानपुर के कोयला कारोबारी अंकित अग्रहरि के ओमेक्स रेजीडेंसी स्थित फ्लैट संख्या 104 पर डाका डालकर 1 करोड़ 85 लाख रुपये लूट लिए थे. इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर 7 के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.


Also Read: विवेक हत्याकांड: जमानत पर रिहा सिपाही संदीप कुमार को कोर्ट ने माना हत्या का दोषी, 22 मार्च को सरेंडर करने का आदेश जारी


चुनाव तारीखों की घोषणा पर अखिलेश ने कहा

आज (रविवार) को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा. शाम 5 बजे होने वाली चुनाव आचार संहिता की घोषणा पर अखिलेश यादव ने कहा- ‘जनता चुनाव की तारीखों का इंतजार कर रही है. देश में परिवर्तन का रुझान है क्योंकि जनता बहुत परेशान है. पिछले 5 वर्षों में न तो युवाओं को नौकरियां मिलीं और न ही किसानों की आमदनी बढ़ी. 2014 में कहा गया था कि विदेशों से सारा कालाधन लेकर आएंगे लेकिन नोटबंदी कर जो धन जनता ने ईमानदारी से कमाया था वह भी बैंकों में जमा करवा लिया’. चुनाव की तैयारियों पर अखिलेश ने कहा कि मैं यही सोच रहा था कि पहले भाजपा के लोग प्रचार करके थक जाएं तब हम प्रचार करेंगे. चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही चरणवार ढंग से पार्टी के कार्यक्रम तय करेंगे.


Also Read: जानें आदर्श आचार संहिता और उसके नियम, क्या है उल्लंघन पर अधिकतम सजा


भाजपा को बताया जूतों वाली सरकार

अखिलेश यादव ने भाजपा सांसद द्वारा विधायक को जूते से मारने पर कहा कि ‘भाजपा जूतों वाली सरकार है. भाजपा सांसद अपने विधायक को 21 जूतों की सलामी देते हैं’. अखिलेश ने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि इस सरकार ने सेना को राजनीति में घसीटा है. ये भाजपा के लोग चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. उन्होंने नीरव मोदी को लेकर कहा कि ऐसे लोग जो देश की बैंकों को कंगाल कर गए वह देश छोड़कर भाग गए उन्हें नहीं रोका गया और जब मैं इलाहाबाद विश्वविद्यालय जा रहा था तो सरकार ने जाने से रोक दिया.


Also Read: आज होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, चुनाव आयोग की अहम प्रेस कांफ्रेंस शाम 5 बजे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here