Video: जब बच्चों से पीएम मोदी ने पूछा खाना लेट मिला ना? बगल में बैठी बच्ची के जवाब पर हंस पड़े मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में अक्षय पात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम के तहत बच्चों को 3 अरबवीं थाली परोसने पहुंचे थे. यहां पहुंचे पर पीएम मोदी ने बच्चे से पूछा, ” 12 बजे मिलना चाहिए था खाना, प्रधानमंत्री देर से आया, आपका खाना लेट हो गया है ना? इससे पहले कि पीएम के सवाल का जवाब वह बच्चा जबाव देता, बगल में बैठी बच्ची ने जो जवाब दिया , वह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. पीएम के सवाल पर बच्ची ने जवाब देते हुए कहा,” हम सुबह खाना खाके आए थे. पीएम मोदी ने इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है,” बच्चों के साथ अच्छी बातचीत रही. खाने में देर होने पर भी बच्चों ने बुरा नहीं माना.


https://www.instagram.com/p/BtvDC6fFas1/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=embed_video_watch_again

पीएम मोदी का यह वीडियो 6 लाख से ज्यादा बार देखा गया और 2500 से ज्यादा कमेंट किए गए हैं. लोगों ने इस वीडियो को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक यूजर ने लिखा है- पीएम मोदी आप महान हैं लेकिन बच्चे भी कम समझदार नहीं हैं. पीएम मोदी ने एक और वीडियो शेयर की है जिसमें वह बच्चों को खाना परोसते नजर आ रहे हैं.


Also Read: Petrotech 2019 में बोले पीएम मोदी- 2030 तक भारत होगा विश्व का दूसरा सबसे बड़ा अर्थव्यवस्था वाला देश


क्या है अक्षय पात्र फाउंडेशन?

अक्षय पात्र फाउंडेशन एक स्वयंसेवी संस्था(एनजीओ) है जो सरकार के साथ मिलकर सरकारी स्कूलों में चलाए जाने वाली मिड डे मिल योजना पर काम करती है. अक्षय पात्र फाउंडेशन ने 2012 में 1 अरबवीं थाली परोसने का कार्यक्रम का आयोजन किया था. साल 2016 में 2 अरबवीं थाली परोसने का कार्यक्रम आयोजित किया था. साल 2019 में यह 3 अरबवीं थाली परोसने का आयोजन था. अक्षय पात्र फाउंडेशन का लक्ष्य 2025 में 5 अरबवीं थाली परोसने का है. अक्षय फाउंडेशन की शुरुआत साल 2000 में हुई. 19 साल के छोटे समय में इस फाउंडेशन ने 12 राज्यों के 14702 स्कूलों तक 1.76 मिलियन बच्चों को मिड डे मिल योजना का लाभ दिलाया है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here