Home Crime बरेली: स्कूल में ‘मदरसे वाली प्रार्थना’ कराने वाला शिक्षामित्र वजरुद्दीन गिरफ्तार, इंकार...

बरेली: स्कूल में ‘मदरसे वाली प्रार्थना’ कराने वाला शिक्षामित्र वजरुद्दीन गिरफ्तार, इंकार पर बच्चों को दी जाती थी नाम काटने की धमकी

Bareilly Shikshamitra Wajruddin

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जनपद में फरीदपुर के कमला नेहरू कंपोजिट स्कूल (Kamla Nehru Composite School) में मदरसे वाली प्रार्थना (Madrasa Prayer) कराए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद आरोप शिक्षामित्र वजरुद्दीन को गिरफ्तार (Shikshamitra Wajruddin Arrested) कर लिया गया है।

विहिप कार्यकर्ताओं ने किया था थाने का घेराव

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के प्रिसिंपल और शिक्षामित्र पर बच्चों के धर्मांतरण कराने के लिए प्रेरित करने वाली प्रार्थना कराने का आरोप लगाया था। मामले का वीडियो वायरल होने के बाद कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए आरोपी शिक्षकों के खिलाफ तहरीर दी थी। वहीं, पुलिस ने दोनों शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Also Read: अलीगढ़: मुस्लिम छात्र के पास से मिली हिंदू नाम की फर्जी ID, हाथ में कलावा और पहना था कड़ा, डीएस कॉलेज में राहुल बन छात्राओं से कर रहा था छेड़छाड़

इस मामले में बीएसए ने प्रिसिंपल नायक सिद्दीकी को निलंबित कर दिया है। दरअसल, मोहल्ला परा के कमला नेहरू कंपोजिट स्कूल में प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूल के बच्चों को पढ़ाया जाता है। स्कूल में करीब 350 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं।

अभिभावकों ने विहिप से की थी शिकायत

विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर ने बताया कि स्कूल में तैनात शिक्षामित्र वजरुद्दीन और प्रिसिंपल नायक सिद्दीकी कई महीनों से मदरसे में गाई जाने वाली नज्म ‘लब पे आती है दुआ’ करा रही थीं। आरोप है कि प्रार्थना स्थल पर बच्चों को धर्मांतरण कराने के लिए प्रेरित किया जा रहा था।

Also Read: बदायूं में विवाहिता का ‘धर्मांतरण’ कराकर मुस्लिम बनाने की कोशिश, बहला-फुसलाकर दिल्ली ले जा रहा था मो. तस्लीम, बस स्टैंड से हुआ गिरफ्तार

बच्चों ने अपने अभिभावकों से इसकी शिकायत की। इसके बाद अभिभावकों ने विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष मानवेंद्र राणा को दोनों शिक्षकों की करतूत के बारे में बताया। विहिप कार्यकर्ताओं ने गोपनीय तरीके से आरोपी शिक्षकों की करतूत की वीडियो बनाई। इसके बाद जिला अध्यक्ष मानवेन्द्र राणा, नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर तमाम कार्यकर्ता के साथ नारेबाजी करते हुए थाने पहुंचे। फरीदपुर इंस्पेक्टर दयाशंकर शर्मा ने बताया कि शिक्षामित्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्रार्थना से इंकार पर नाम काटने की धमकी

स्कूल में प्रधानाध्यापिका सहित चार शिक्षक तैनात हैं। दो दिनों से प्रधानाध्यापिका नायक सिद्दीकी के छुट्टी पर जाने की वजह से सीनियर अध्यापक कमलेश कुमारी को प्रभारी प्रधानाध्यापक बनकर शिक्षण कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह प्रार्थना कराने का विरोध करती थीं।

Also Read: कानपुर की युवती को किया किडनैप, धर्मांतरण कराकर निकाह की कोशिश, पुलिस ने पीछा कर MP से मो. वकार को किया गिरफ्तार

सोमपाल राठौर ने बताया कि कई छात्र-छात्राएं शिक्षामित्र वजरुद्दीन की तरफ से कराई जाने वाली दूसरे समुदाय की प्रार्थना करने से इंकार करते थे। जिसके बाद उन्हें नाम काटने के लिए धमकाया जाता था। डर की वजह से छात्र छात्राएं सहमे हुए थे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange