बसपा को बड़ा झटका, पूर्वांचल से कद्दावर नेता और पूर्व सांसद सहित कई नेता कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले से नेताओं का दल बदल प्रोग्राम जारी है. इसी बीच बहुजन समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पूर्वांचल से कद्दावर नेता और पूर्व सांसद बालकृष्ण ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इसे बसपा के लिए एक झटके के तौर पर देखा रहा है.


गुरुवार को मऊ घोसी से बसपा सांसद बालकृष्ण चौहान समर्थकों सहित कांग्रेस में शामिल हो गए. उनके साथ देवरिया सीट से गत चुनाव में बसपा प्रत्याशी व दूसरे स्थान पर रहे नियाज अहमद भी कांग्रेसी हो गए हैं. बता दें कि बालकृष्ण ने बसपा चीफ मायावती से भेंट करने पर पैसे लेने का आरोप लगाया था. ऐसे ही बयानों के चलते उन्हें बसपा चीफ ने समर्थकों के साथ पार्टी से निष्काषित कर दिया था.


आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और रालोद मिलकर गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. सपा 37 सीटों पर बसपा 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी तो रालोद को मथुरा, मुजफ्फरपुर और बागपत सीटें दी गयीं हैं. वहीं, गठबंधन ने अपनी तरफ से कांग्रेस के लिए अमेठी व रायबरेली की सीटें छोड़ दी हैं.


Also Read: लोकसभा चुनाव: UP में 11 कैंडिडेट उतार कांग्रेस ने बढ़ाई SP-BSP की मुश्किलें, या तो गठबंधन में करें शामिल या नुकसान उठाएं


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here