शहीद के अंतिम संस्कार में ‘शव दाह स्थल’ पर जूते पहनकर बैठे BJP के मंत्री-नेता-सांसद, जवान के चचेरे भाई के विरोध पर उतारे

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए यूपी के मेरठ जिले के जवान अजय कुमार का मंगलवार को अंतिम संस्कार किया गया। शहीद अजय कुमार की अंतिम विदाई के दौरान कई नेता मौजूद रहे। लेकिन अचानक ही शहीद जवान के चचेरे भाई ने बीजेपी नेताओं के वहां बैठने पर विरोध कर दिया। दरअसल, शहीद जवान के शव दाह स्थल पर यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह समेत कई बीजेपी नेता जूते पहनकर जवान को श्रद्धांजलि देने बैठ गए। शहीद के शव दाह स्थल के पास बैठने के वक्त इन सभी ने अपने जूते तक उतारना मुनासिब नहीं समझा।


शहीद जवान का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके गांव लाया गया। उन्हें देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा था। आतंकियों से डटकर मुकाबला करने वाले शहीद जवान को राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई। बता दें कि आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में मेरठ के बसी टींकरी गांव के जवान अजय कुमार शहीद हो गए थे। उनके ढाई साल के बेटे आरव ने मंगलवार को जैसे ही अपने पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान सभी की आंखें नम हो गईं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, मेरठ भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल और बीजेपी के व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विनीत शारदा सहित कई नेता मौजूद रहे।


Also Read: गिरिराज सिंह बोले- विकट समय में भारत के हितों को कमजोर करने वाले महबूबा मुफ्ती जैसे को ‘गद्दार’ जरूर कहेंगे


लेकिन अचानक विनीत शारदा शहीद के शव दाह स्थल पर किसी से बात करते हुए हंसते-मुस्कुराते नजर आए, मानों किसी काव्य सम्मेलन में पहुंचे हों। सूत्रों ने बताया कि ऐसे में शहीद के चचेरे भाई ने विरोध किया और बीजेपी नेताओं को खरी-खोटी सुनाई। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने भी जूते पहनकर शव दाह स्थल पर बैठने का विरोध किया, तब जाकर बीजेपी नेताओं ने अपने जूते उतारकर सुरक्षाकर्मियों को थमाए।


Also Read: कुलभूषण जाधव को फंसाने के लिए ICJ में पाकिस्तान ने The Quint और The Indian Express के लेखों को बनाया सबूत


फिलहाल, बीजेपी नेताओं की इस तरह की हरकत सामने आने के बाद भाजपा की जमकर फजीहत हो रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here