Breaking Tube
Business

जल्द ही बोतलों में बंद मिलेगी हिमालय की ताज़ी ऑक्सीजन, इतने रुपये है कीमत

बिज़नेस: हमारे देश में प्रदूषण की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. धीरे-धीरे यह समस्या तबाही का विकराल रूप लेती जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली से लेकर कई शहरों में प्रदूषण की समस्या बढ़ने के कारण कभी कभी सांस लेना भी मुश्किल होने लगता है. ऐसे में हर किसी को प्रकृति की ताज़ी हवा का झौंका मिलना बहुत बड़ी बात है.


बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए अब कई कंपनियों ने ताजी हवा बेचने का कारोबार शुरू कर दिया है और हवा बोतल में बंद करके ऑनलाइन बेच रही हैं. आप अपनी पसंद के मुताबिक हिमालय के वादियों की खुशबू भरी हवा, कनाडा या फिर ऑस्ट्रेलिया की फ्रेश एयर घर बैठे मंगा सकते हैं. हालांकि यह वायु प्रदूषण की बढ़ती समस्या का समाधान नहीं है. लेकिन फिर भी इस हवा से भले कुछ देर ही सही आपके दिल और दिमाग को ताजगी का एहसास जरूर होगा।



इस रोजमर्रा और भाग-दौड़ भरी जिंदगी में किसी भी इंसान के पास इतना वक़्त नहीं होता कि वह फ्रेश एयर के लिए हिमालय या ताजी हवा वाले अन्य जगहों पर जा सके. ऐसी ही एक कंपनी ब्रिटॉन का दावा है कि अलग-अलग जगहों की हवा की खुशबू अलग-अलग होती है. प्योर हिमालयन एयर नाम की कंपनी हिमालय की ताजी हवा बोतल में बंद कर बेचने का दावा कर रही है. ऑनलाइन साइट पर 10 लीटर एयर की बोतल की कीमत लगभग 550 रुपये है. इस ताजी हवा की बोतल के साथ लगे मास्क की मदद से सांस ली जा सकती है.


Image result for himalya

कनाडा की कंपनी वाइटैलिटी एयर कई तरह की ताजी हवा बोतल में बंद करके बेच रही है. 8 लीटर ताजी हवा की बोतल की कीमत भारत में 2006 रुपये है. ऑस्ट्रेलिया की कंपनी ऑजेयर भी वहां की ताजी हवा का कारोबार भारत में कर रही है. 15 लीटर ताजी हवा की बोतल की कीमत लगभग 2352 रुपये है. अगर आप भी ताजी हवा का आनंद लेना चाहते हैं तो आप घर बैठे यह सुविधा ले सकते हैं.


Also Read: दिनभर इंटरनेट चलाने वालों के लिए खुशखबरी, Facebook दे रहा है पैसे कमाने का मौका


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

ओपेक और रूस के बीच उत्पादन कटौती के करार से 5 फीसदी उछला कच्चा तेल

Jitendra Nishad

आम आदमी की जरूरत से जुड़ी ये 10 चीजें 1 अक्टूबर से बदल जाएंगी, जेब पर हो सकता है भारी असर

S N Tiwari

भारती एयरटेल ने बिहार व झारखंड में कैवल्य कम्युनिकेशन को जनसंपर्क सेवाओं के लिए अनुबंधित किया

Satya Prakash