Breaking Tube
Business

भारत से बोरिया बिस्तर समेटने के तैयारी में वोडाफोन, ये है वजह

बिज़नेस: टेलीकॉम कंपनी में भारी गिरावट के कारण वोडाफोन कंपनी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. खबर कुछ इस प्रकार है कि टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन भारत से अपना बोरिया बिस्तर लपेटकर यहाँ से जाने को तैयार है. वोडाफोन आइडिया की संयुक्त कंपनी का परिचालन नुकसान लगातार बढ़ता जा रहा है. कंपनी हर महीने लाखों की संख्या में सब्सक्राइबर गंवा रही है. इसके साथ ही शेयरों में गिरावट के चलते इसका बाजार पूंजीकरण भी लगातार घटता जा रहा है. इन सब कारणों के चलते वोडाफोन अपना भारतीय बिजनेस कभी भी समेट सकती है.


ख़बरों के अनुसार, एजेंसी को वोडाफोन ग्रुप पीएलसी के कॉरपोरेट कम्यूनिकेशंस प्रमुख बेन पैडोवान से यह सवाल पूछने को कहा गया. हालांकि उन्होंने अभी तक न तो इन खबरों की पुष्टि की है और न खंडन किया है. लेकिन चर्चा है कि कंपनी भारतीय परिचालन किसी भी वक्त बंद करने पर विचार कर रही है.


Image result for vodafone

खबरें यह भी थीं कि वोडाफोन आइडिया ने कर्ज पुनर्गठन के लिए कर्जदाताओं से बातचीत शुरू की है. हालांकि कंपनी ने बुधवार को स्पष्ट तौर पर इसका खंडन करते हुए कहा कि ऐसी खबरें निराधार हैं, और कंपनी सभी कर्ज का तय समय पर भुगतान करने की हालत में है.


Also Read: कमलेश तिवारी का हत्यारा निकला ‘जोमैटो’ डिलीवरी बॉय, लोगो ने कहा Jihadi Zomato नाम क्यों नहीं रख लेते


इसके अतिरिक्त जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के पिछले हफ्ते वाले फैसले से वोडाफोन की राह और मुश्किल कर दी है. इसकी वजह यह है कि वोडाफोन आइडिया पर एकाएक हजारों करोड़ रुपये का टैक्स चुकाने का संकट सामने है. कंपनी ने यह भी कहा है कि वह फैसले का अध्ययन कर रही है और जरूरत पड़ी तो कानूनी मदद लेने से भी नहीं हिचकेगी. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एजीआर के मामले में अब कोई मुकदमेबाजी नहीं होगी.


Also Read: रेल मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान, अब ट्रेनों में यात्रियों को मिलेगी Wi-Fi की सुविधा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Pulwama Terror Attack: शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आया अंबानी परिवार, बच्चों की पढ़ाई से लेकर नौकरी तक का ख्याल रखेगा रिलायंस फाउंडेशन

admin

GST में रेट कट का फायदा नहीं मिला तो इस नंबर पर करें शिकायत

BT Bureau

SBI के ग्राहकों को चेतावनी, 1 दिसंबर से बंद की जायेंगी यह सुविधाएं

Satya Prakash