Home Government UP: रक्षाबंधन पर CM योगी का बड़ा ऐलान- 2 दिन तक रोडवेज...

UP: रक्षाबंधन पर CM योगी का बड़ा ऐलान- 2 दिन तक रोडवेज बस में फ्री सफर कर सकेंगी महिलाएं

Yogi Government employment

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के अवसर पर महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं की यात्रा निशुल्क करने का फैसला किया है। ऐसे में राखी के दिन किसी भी महिला को बस का टिकट लेने की कोई जरूरत नहीं होगी। वे 48 घंटे तक मुफ्त में सफर कर अपने भाइयों को राखी बांधने आ-जा सती है।

इस संबंध में शुक्रवार को बयान जारी किया, जिसके तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के क्रम में निशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी।

Also Read: UP: विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत 5 लाख श्रमिकों को प्रशिक्षण के साथ टूलकिट देगी सरकार

सरकार ने बताया कि रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए 10 अगस्त रात 12 बजे से 12 अगस्त रात 12 बजे तक मुफ्त बस सेवा उपलब्ध रहेगी। रक्षा बंधन समेत आगामी त्योहारों को देखते हुए ग्रेटर नोएडा और नोएडा स्थित उत्तर प्रदेश रोडवेज के डिपो से लंबी दूरी के विभिन्न जगहों के लिए बसें चलाई जाएंगी।

अफसरों की मानें तो ग्रेटर नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) ललित श्रीवास्तव ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर लंबी दूरी के रूट पर सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे, ताकि यात्रियों को समय पर बस मिल सके। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस रवाना करने की तैयारी है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange