Home Government अयोध्या: CM योगी ने लता मंगेशकर चौक का किया उद्घाटन, कहा- यह...

अयोध्या: CM योगी ने लता मंगेशकर चौक का किया उद्घाटन, कहा- यह प्रभु श्रीराम के प्रति उनके समर्पण की दिलाएगा याद

CM Yogi Lata Mangeshkar chowk

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को सुर साम्राज्ञी ‘भारत रत्न’ लता मंगेशकर की 93वीं जयंती पर अयोध्या में उनके नाम पर विकसित चौक का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी की मौजूदगी में लता मंगेशकर चौक (Lata Mangeshkar Chowk) का उद्घाटन किया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर स्थित लता मंगेशकर चौराहे को 7.9 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। इस चौराहे पर 14 टन वजन की 40 फीट लंबी और 12 मीटर ऊंची वीणा स्थापित की गई है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह ने बताया कि लता मंगेशकर चौक पर लगाई गई वीणा का निर्माण पद्मश्री राम सुतार ने दो महीने के अंदर किया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह एक ट्वीट कर लता मंगेशकर को याद किया। उन्होंने ट्वीट में कहा कि लता दीदी को उनके जन्मदिन पर स्मरण कर रहा हूं। उनके बारे में बहुत सारी बातें याद आती हैं। मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में एक चौक का नामकरण उनके नाम पर किया जा रहा है। यह भारत की एक महान विभूति के लिए उपयुक्त श्रद्धांजलि है।

Also Read: योगी सरकार का बड़ा फैसला- MSME नीति-2022 के तहत बुंदेलखंड व पूर्वांचल में इकाई लगाने पर मिलेगा सबसे अधिक अनुदान

गौरतलब है कि पिछली फरवरी में लता मंगेशकर के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या के प्रमुख चौक का नाम लता मंगेशकर के नाम पर किए जाने की घोषणा की थी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार लता मंगेशकर चौक के निर्माण की निगरानी कर रहे थे और तेजी के साथ लता मंगेशकर चौक का निर्माण किया गया है। अयोध्या में नयाघाट चौराहा अब लता मंगेशकर चौक के रूप में जाना जाएगा।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange