Breaking Tube
Crime UP News

ग्रेटर नोएडा: धर्म छिपाकर प्रेमजाल में फंसाया, फिर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे धर्मांतरण का दबाव, लव जिहाद कानून के तहत गिरफ्तार

Love Jihad

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में 2 नाबालिग लड़कों के खिलाफ विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम, 2020 के तहत केस दर्ज किया गया है। इन दोनों लड़कों पर आरोप है कि उन्होंने 17 साल की नाबालिग लड़की का शोषण किया है। जानकारी के अनुसार, इनमें से एक आरोपी का पीड़िता के साथ एक साल से संबंध है। आरोप है कि पीड़िता को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसकी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर उसपर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया गया। मामले में परिजनों ने दादरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने त्वरित कारर्वाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर उसे संप्रक्षण गृह भेज दिया है।


मांगी अश्लील फोटो फिर दी वायरल करने की धमकी


आरोपी लड़का और पीड़िता एक दूसरे को स्कूल से ही जानते हैं। पीड़िता के पिता का कहना है कि आरोपी फेसबुक अकाउंट बनाकर उनकी बेटी के संपर्क में आया। उन्होंने बताया कि आरोपी उनकी बेटी से फेसबुक के जरिए अश्लील तस्वीरें मांगता था।


Also Read: बरेली के 8वीं पास इश्ताक अहमद का कारनामा देख दंग रह गई पुलिस, घर को बना रखा था अवैध असलहा की फैक्ट्री


पीड़िता ने जब आरोपी से बात करने से बंद कर दिया तो उसके दोस्त ने भी पीड़िता पर दबाव बनाया। पीड़िता ने इसके बाद भी अपनी फोटो शेयर करने से मना कर दिया जिसके बाद आरोपी ने उसका शोषण करने और इंटरनेट पर उसकी तस्वीरें अपलोड करने की धमकी दी।


अवैध संबंध बनाने का दबाव भी बनाया


वहीं, पीड़िता ने आरोप लगाया है कि बात दोबारा शुरू होने पर आरोपी लड़के ने पीड़िता पर अश्लील फोटो के लिए मानसिक दबाव बनाना शुरू कर दिया। फोटो शेयर होने के बाद आरोपी ने लड़की पर अवैध संबंध बनाने का भी दबाव बनाया, लेकिन जब वह नहीं मानी तो उसकी फोटो को वायरल करने की धमकी दे कर आरोपी उसे प्रताड़ित करने लगा। इतना ही नहीं, आरोपी ने पीड़िता पर यह भी दबाव डाला कि सोशल मीडिया पर उर्दू में स्टेटस डाले।


Also Read: यूपी: दो सिपाहियों पर लगा महिला से छेड़छाड़ का आरोप, एसपी ने दिए जांच के आदेश


इस्लाम कबूल करने का बनाया दबाव


पीड़िता के एक रिश्तेदार ने बताया है कि कुछ दिनों पहले आरोपी उसे एक दुकान पर ले गया और वहां उसे गलत तरीके से छुआ। लड़की ने इसका विरोध कर कहा कि यह सब शादी से पहले गलत होगा. इस पर आरोपी ने कहा कि अगर वह इस्लाम धर्म अपना ले तो वो उससे शादी कर लेगा।


उसने यह भी कहा कि अगर लड़की ने उसकी बात नहीं मानी तो वह उसकी सारी फोटो इंटरनेट पर अपलोड कर देगा। फिलहाल पुलिस ने आरोपी और उसके दोस्त के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और धर्मांतरण रोधी कानून के तहत केस दर्ज कर लिया है।


Also Read: यूपी: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के अवैध कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर पुलिस स्टेशन बनाएगी योगी सरकार


इस मामले में ग्रेटर नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विशाल पांडेय ने बताया कि वह युवक तकरीबन 20 साल का है। उसने लड़की को अपने असली नाम और धर्म के बारे में नहीं बताया था। उन्होंने बताया कि दादरी थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई है, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, लड़की की निजता का हवाला देते हुए और ब्योरा देने से इनकार कर दिया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बिजनौर: शादी का झांसा देकर सालों तक सिपाही ने किया दुष्कर्म, अब अश्लील वीडियो वायरल करने की दे रहा धमकी

BT Bureau

यूपी: दारोगा ने फुटपाथ पर मिट्टी के बर्तन बेंचने वाली को बनाया बहन, हर साल बंधवाते हैं राखी

Shruti Gaur

नोएडा पुलिस ने अपने 3 साल के फैन को बर्थडे पर दिया बेस्ट सरप्राइज गिफ्ट

Shruti Gaur