Breaking Tube
Crime Police & Forces Social

कानपुर: हाईवे पर मुस्लिमों ने नहीं निकलने दी एंबुलेंस, टेंट लगाकर नमाज पढ़ने के बाद करने लगे पत्थरबाजी

KANPUR HIGHWAY VIOLENCE

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में जाजमऊ चुंगी पर जौहर की नमाज पढ़ने के बाद हुए बवाल से चारों तरफ घंटों तक भयंकर जाम लगा रहा. रामादेवी चौराहे से उन्नाव तक और प्रयागराज हाईवे समेत भौंती एवं हमीरपुर रोड पर कई किलोमीटर वाहनों की लंबी कतार लगी रही. चुंगी से थोड़ा आगे फ्लाईओवर पर जाम में फंसी एक एंबुलेंस में मरीज था, जाम की वजह से जिसकी जान अटकी रही. इस दौरान उसके परिजनों की पुलिस से तीखी बहस हुई.


Also Read: ध्रुव त्यागी हत्याकांड: ‘मुस्लिम समुदाय’ के लोगों को नहीं मिलेगा किराए पर मकान, महापंचायत ने लिया फैसला


उधर, भीषण गर्मी में स्कूली बच्चों और महिलाओं का ज्यादा बुरा हाल रहा. तमाम दुधमुहों को उनकी माताएं सीने से चिपकाए, साड़ी से ढके रहीं. सैकड़ों लोग तेज धूप में कई किलोमीटर पैदल चलकर जाम से बाहर निकल रहे थे. जाम में ट्रकों के साथ रोडवेज बसें, निजी कारें भी फंसी थीं. चिलचिलाती धूप में लोग बिलबिला रहे थे.


हाईवे पर लगा भीषण जाम

Also Read: Video: तीन तलाक पीड़िता ने अपनाया हिंदू धर्म, पूरे रीति रिवाजों से मंदिर में हुआ रेशमा का विवाह


वहीं, हंगामा शुरू होने के बाद जाजमऊ नई चुंगी और विश्वकर्मा गेट के पास बाकायदा हाईवे पर टेंट लगाया गया. उसके बाद दोपहर को सभी प्रदर्शनकारियों ने यहीं पर जौहर की नमाज पढ़ी, इस दौरान पुलिसकर्मी खड़े रहे. नमाज खत्म होने के करीब 45 मिनट बाद बवाल और पथराव शुरू हो गया. गर्मी से परेशान लोग पुलिस प्रशासन से लेकर प्रदर्शनकारियों पर भड़क रहे थे.


हाईवे पर पढ़ी गई नमाज

उनका कहना था कि आखिर आम लोगों का क्या कसूर जो वह परेशान हो रहे हैं. ग्वालटोली इंस्पेक्टर राजकुमार अन्य पुलिसकर्मियों के साथ भीड़ की तरफ बढ़ रहे थे कि सीओ छावनी ने इंस्पेक्टर को हटाया और जल्द जाम खुलवाने का आश्वासन दिया.


प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

Also Read: मेरठ पुलिस की बड़ी लापरवाही, थाने के भीतर से चोरी हुई सरकारी पिस्टल, मचा हड़कंप


बता दें बीच हाईवे पर मुस्लिम समुदाय के लोग टेंट लगाकर नमाज पढ़ रहे थे, इस दौरान वहां पर जाम लगना शुरू हो गया. इसी जाम में तीमारदार एंबुलेंस में मरीज अवधेश को घाटमपुर से लखनऊ केजीएमयू ले जा रहे थे. चुंगी के पास महाराजपुर की तरफ से आ रही उनकी एंबुलेंस उसी जाम में फंस गई. काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब जाम नहीं खुला तो फ्लाईओवर के ऊपर से एक युवक ने कहा कि ‘इंस्पेक्टर साहब, हाथों में चूड़ियां पहनी हैं क्या, जब मरीज मर जाएगा तब जाम खुलवा पाओगे’? इसके बाद इंस्पेक्टर सहित अन्य पुलिसकर्मियों से उसकी बहस होने लगी. उसके बाद मौजूद परिजनों ने गोद में लेकर मरीज को जाजमऊ के नासिर अस्पताल पहुंचाया, जिससे उसकी जान बच सकी.


प्रदर्शनकारियों को खदेड़ती पुलिस

इस जाम में कानपुर से लखनऊ जाने व आने वाली दर्जनों बसें फंसी थीं. तपती धूप में यात्री गर्मी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे. खासकर फ्लाईओवर पर फंसे लोग. जाम में फंसे लोगों की मदद के लिए आसपास के दुकानदारों ने रस्सी के जरिए पानी आदि यात्रियों तक पहुंचाया, जिससे उनको थोड़ी राहत मिली. अधिकतर यात्री बसों से उतरकर पैदल चले गए. जाजमऊ में लगे जाम का असर पूरे शहर पर पड़ा. नौबस्ता चौराहा, श्याम नगर बाईपास, बर्रा बाईपास, हमीरपुर रोड, कल्याणपुर, गुमटी नंबर पांच, कोका कोला क्रॉसिंग, रावतपुर में भी दोपहर को भीषण जाम लग गया.


Also Read: गोंडा: युवक पर पेट्रोल छिड़ककर जलाने के आरोप में मोहम्मद इमरान समेत 4 गिरफ्तार


हाईवे पर लगा भीषण जाम

यह देखते हुए पुलिस ने कल्याणपुर से शहर आने वाले वाहनों को गुरुदेव के पास ही रोक दिया. हमीरपुर रोड जाम होने से नौबस्ता और बर्रा इलाके में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. दोपहर करीब 11 बजे कई स्कूलों की छुट्टी हुई. जिसके बाद तमाम स्कूली वाहन जाम में फंस गए. रिक्शा, वैन व बसों में स्कूली बच्चे पसीना-पसीना होते रहे, उनका हाल बेहाल था. कई रिक्शेवालों ने बच्चों को पैदल ही जाम से निकलवाया और उनके अभिभावकों को सूचना देकर वहां बुलाया.


हाईवे पर लगा भीषण जाम

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कन्नौज: BJP नेता पर छात्रा से दुष्कर्म के बाद अश्लील फोटो खींचने का आरोप, मुकदमा दर्ज

BT Bureau

कुशीनगर: DM दफ्तर पर तैनात होमगार्ड के जवान को गड़ासे से काटा, आरोपी गिरफ्तार

BT Bureau

वाराणसी: बीच सड़क शराब पी रहे युवकों को टोकना सिपाही को पड़ा भारी, धारदार हथियार से हमला कर किया लहूलुहान

BT Bureau