Breaking Tube
Crime UP News

‘छोटी जाति वाले’ के पानी के छींटे पड़े तो फैज मोहम्मद ने 2 दर्जन साथियों संग मिलकर पिंटू निषाद को पीट-पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में मामूली विवाद को लेकर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आ रहा है. यहां छोटी सी बात पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक हिंदू युवक को पीट-पीटकर बेरहमी से मार डाला. घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव के हालात बने हुए हैं. ऐसे में घटनास्थल और उसके आसपास के इलाकों में भारी पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है. पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है. हत्या में 2 दर्जन से अधिक लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है.


जानकारी के मुताबिक, चकेरी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर निवासी 25 वर्षीय पिंटू निषाद (Pintu Nishad) टेनरी में काम करता था. रविवार रात को वह अपने बड़े भाई दीपक और साथी संदीप के साथ कहीं जा रहा था तभी वाजिदनगर कालोनी से गुजरने के दौरान रास्ते में मोहम्मद फैज के घर के सामने फटा हुआ पानी का पाउच पड़ा था. आरोप है कि चलते हुए पिंटू का पैर पाउच पर पड़ जिससे उसकी छींटे मोहम्मद फैज के ऊपर पड़ गईं, इस पर फैज पिंटू को गालियां देने लगा तथा जातिसूचक शब्द भी कहे.


पिंटू ने जाति को लेकर गालियां देने पर आपत्ति जताई तो मोहम्मद फैज ने फोन कर अपने और साथियों को बुला लिया. 2 दर्जन से अधिक लोगों ने पिंटू समेत तीन लोगों पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया. इस दौरान जमकर पथराव हुआ. स्थानीय लोगों के बीच बचाव करने पर मामला शांत हो गया. कुछ देर बाद दोनों संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे व पथराव हुआ. जिसमें पिंटू गंभीर रूप से घायल हो गए सूचना पर पहुंची पुलिस  घायल पिंटू को हैलट अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.


पिंटू की मौत की खबर के बाद से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है, जिसे देखते हुए क्षेत्र में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए सरफराज आलम, मोहसिन, और मेराज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बाकी आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को लेकर बेहद गंभीरता से लिया है. सीएम ने सभी आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने का निर्देश दिया है.


INPUT- Prabhakar Srivastava


Also Read: UP में दलितों को निशाना बना रहे कट्टरपंथी, लखीमपुर, उन्‍नाव, मुरादाबाद, मेरठ में कातिलाना हमला, योगी ने कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर: बीमारी के बावजूद जनवरी से नहीं मिली छुट्टी, परेशान महिला सिपाही ने मांगी इच्छा मृत्यु, लेटर वायरल

BT Bureau

बरेली: वकील महिला की घर में सर कटी लाश मिलने से सनसनी

Aviral Srivastava

यूपी: गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए हेड कॉन्स्टेबल का बेटा बन गया चोर, चलाता था पूरा गैंग

BT Bureau