Home Sports ‘दिल्ली सरकार ने आज तक न इनाम दिया और न ही मदद...

‘दिल्ली सरकार ने आज तक न इनाम दिया और न ही मदद की’, जब CM केजरीवाल ने दी बधाई तो छलका कांस्य पदक विजेता का दर्द

 

इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का काफी दबदबा रहा। भारत ने इस बार बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य समेत कुल 61 पदक अपने नाम किए और चौथे स्थान पर रहा। मेडल जीतने वालों में पहलवान दिव्या काकरान का नाम भी शामिल है। दिव्या ने कॉमनवेल्थ में कांस्य पदक जीता। जिसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी उन्हें बधाई दी। जिस पर उन्होंने दिल्ली सरकार से किसी तरह की कोई इनाम राशि या मदद नहीं मिलने का मुद्दा उठाया है। सोशल मीडिया पर उनका बयान काफी वायरल हो रहा है।

68 किलो वर्ग में जीता मेडल

जानकारी के मुताबिक, गरीब परिवार से आने वाली दिव्या ककरान ने महिलाओं के 68 किलो वर्ग में कांस्य पदक के प्लेऑफ मुकाबले में टोंगा की टाइगर लिली को महज 26 सेकेंड में हराकर कांस्य पदक जीता था। जिस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ”शाबाश पहलवानों। हमारे पहलवानों ने कॉमनवेल्थ खेलों में धूम मचा दी है। कुश्ती में भारत को एक ही दिन में कुल 6 मेडल मिले, जिसमें 3 गोल्ड हैं। साक्षी मलिक और दीपक पूनिया को उनके गोल्ड और दिव्या काकरन एवं मोहित ग्रेवाल को कांस्य पदक के लिए बहुत-बहुत बधाई।”

ट्वीट करके की शिकायत

सीएम अरविंद केजरीवाल की बधाई आने के बाद दिव्या काकरान ने रविवार को एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा, मेडल की बधाई देने पर दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री जी को तहे दिल से धन्यवाद, मेरा आपसे एक निवेदन है कि मैं पिछले 20 साल से दिल्ली में रह रही हूं और यहीं अपने खेल कुश्ती का अभ्यास कर रही हूं, परंतु अब तक मुझे राज्य सरकार से किसी तरह की कोई इनाम राशि नहीं दी गई और ना कोई मदद दी गई।

मैं आपसे इतना निवेदन करती हूं कि जिस तरह आप अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित करते हैं जो दिल्ली के होकर किसी और स्टेट से भी खेलते हैं उसी तरह मुझे भी सम्मानित किया जाए।

इसके साथ ही दिव्या ने साल 2018 का एक वीडियो शेयर कर कहा है कि ऐसा लगता है कि समय ने खुद को दोबारा दोहराया है। सब कुछ पहले जैसा ही है, ना कल मेरे लिए कुछ किया गया था ना ही अब।

Also Read: CWG 2022: शटलर पीवी सिंधु ने भारत को दिलाया 19वां गोल्ड, फाइनल में कनाडाई प्लेयर को हराया

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

 

Secured By miniOrange