सर्दियों में बेजुबानों का सहारा बन रही फर्रुखाबाद पुलिस, पंछियों को दाना-पानी दे रहे पुलिसकर्मी

 

ठंड के मौसम में हर किसी के पैर डगमगा रहे हैं। कोहरे के वजह से हर जगह बेजुबान पंछियों के पेट भी नहीं भर पा रहे हैं। जिसके चलते फर्रुखाबाद की शमशाबाद पुलिस ने एक शानदार कदम उठाया है। दरअसल, फर्रुखाबाद की शमशाबाद पुलिस ने पंछियों को दाना डालने की शुरुआत की है। ताकि सर्दियों में कोई भूखा न रहे। इनमे से एक सिपाही का कहना है कि वो हर रोज यहां आकर दाना डालते हैं, जिससे उन्हें बहुत सुकून मिलता है।

फर्रुखाबाद में तैनात हैं पुलिसकर्मी

जानकारी के मुताबिक, जो यूपी पुलिस लोगों की सुरक्षा में तैनात रहकर हमेशा लोगों की मदद को तत्पर रहती है, अब उनकी एक तस्वीर देख कर दिल में एक जुनून सा पैदा हुआ है। फर्रुखाबाद के शमशाबाद स्थित ढाई घाट गंगा के पुल पर कई पुलिसकर्मियों ने इन पंछियों को पेट भर दाना पोषण कराया। ये नजारा देखकर ऐसा लग रहा है, कि यूपी पुलिस जनता की रखवाली करने के साथ-साथ पंछियों को भी दाना, पानी, देने की जिम्मेदारी उठा ली है।

इन पुलिसकर्मियों ने निभाई जिम्मेदारी

ये सभी पुलिसकर्मी शमशाबाद थाने पर तैनात हैं। पंछियों को दाना डालने वालों में सिपाही इसरार अहमद, राहुल यादव थाने के दीवान आदि लोग मौजूद रहे। इसमें से सिपाही इसरार अहमद का कहना है, कि मैं रोज ढाई घाट पुल पर आकर चिड़ियों को ऐसे ही दाना खिलाता हूं, जिससे काफी अच्छा लगता है।

इनपुट – अभिषेक गुप्ता 

Also Read: ‘कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के थानों-चौकियों से यादवों को हटा दिया गया’, सिपाही की पोस्ट से मचा हड़कंप

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )