Breaking Tube
Government International

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भाया ‘योगी मॉडल’, अमेरिका में भी किया लागू

लोकप्रियता के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 29 मुख्यमंत्रियों को हराकर शीर्ष पर काबिज हैं, सर्वे में लगातार तीन सालों से उन्हें बतैर बेस्ट सीएम चुना जा रहा है. सीएम योगी द्वारा लिए गए फैसलों की तारीफ करने से दुश्मन मुल्क पाकिस्तान भी खुद को रोक नहीं पाता है. वहीं योगी के कामों की गूंज अब लखनऊ से 12,346 किलोमीटर दूर अमेरिका के व्हाइट हाउस में सुनाई दे रही है. अमेरिका (Ameirca) अब उसी योगी मॉडल (Yogi Model) को अपने यहां लागू करने जा रहा है जिसे सबसे पहले उत्तर प्रदेश में लागू किया गया था.


बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आड़ में उत्तर प्रदेश समेत देशभर में कई जगह प्रदर्शन हुए. दंगाइयों ने सरकारी संपत्ति से लेकर निजी वाहनों को नकुसान पहुंचाया. हिंसक भीड़ ने जो जहां पाया उसे या तो आग के हवाले कर दिया या तो उसमें तोड़फोड़ कर दी. ऐसी हिंसक घटनाओं को लेकर योगी सरकार ने जो किया वह अन्य राज्यों के लिए नजीर बन गया. दंगाइयों को सबक सिखाने के लिए योगी सरकार ने दंगाईयों से वूसली करके नुकसान की भरपाई की. इसके अलावा ऐसे तत्वों की बुद्दि ठिकाने पर लाने के लिए सरकार ने चौक-चौराहों पर ऐसे लोगों के पोस्टर लगाए.  यूपी सरकार ने 100 से ज्यादा जगहों पर पोस्टर्स लगाए थे और इन पोस्टर्स पर 57 दंगाइयों के नाम, उनका पता और उनसे वसूली जाने वाली रकम लिखी गई थी. सरकार के इस फैसले को खूब जन समर्थऩ मिला था.


Lucknow News In Hindi : Yogi Adityanath Govt Will Not Remover Anti ...

वहीं योगी आदित्तनयाथ के इसी मॉडल की गूंज अब  लखनऊ से 12,346 किलोमीटर दूर अमेरिका के व्हाइट हाउस में सुनाई दे रही है. व्हाइट हाउस के पास लेफायेट्टे स्क्वायर हुए दंगें के 15 आरोपियों की तस्वीरें पोस्टर में लगाई गई हैं. इन पर व्हाइट हाउस के पास लगी पूर्व राष्ट्रपति एंड्र्यू जैक्सन की प्रतिमा को गिराने की कोशिश करने का आरोप है.


ट्रम्प के अमेरिका में मार्टिन लूथर ...

दरअसल, अश्वेत अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस के हाथों मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए थे. इस विरोध प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने  मूर्ति पर चढ़कर उसे रस्सियों से बांध कर उसे खींच कर तोड़ दिया. 19वीं शताब्दी में राष्ट्रपति रहे जैक्सन का अमेरिका के मूल निवासियों के खिलाफ अच्छा व्यवहार नहीं रहा था जिसकी वजह से वो नस्लभेद का विरोध करने वालों के निशाने पर हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी अब दंगाइयों के खिलाफ यूपी के योगी मॉडल को ही अपनाया लगता है. 


Also Read: PAK मीडिया भी हुआ योगी का कायल, कहा- कोरोना पर कैसे लगाएं लगाम यह UP से सीखे पाकिस्तान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, कैंसर जैसी 50 गंभीर बीमारियों की दवाओं में भारी कटौती

admin

बाहर देशों से नहीं मंगवाना पड़ेगा फर्टिलाइजर, मानव मूत्र से बनाएं यूरिया: नितिन गडकरी

S N Tiwari