Breaking Tube
Government UP News

यूपी: कोरोना से बेसहारा हुए बच्चों को मिलेंगे 12 हजार रुपए, CM योगी करेंगे योजना का शुभारंभ

CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में 22 जुलाई को सीएम योगी आदित्यनाथ लोकभवन में बाल सेवा योजना का शुभारंभ करेंगे। इसमें कोरोना संक्रमण के कारण बेसहारा हुए प्रदेश के सभी बच्‍चों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। फिलहाल योजना में जिले के 176 बच्चों को तत्काल लाभ मिलेगा। सीएम इन बच्चों के अभिभावकों के खाते में तीन महीने की आर्थिक मदद की 12 हजार की धनराशि भेजेंगे ।


दूसरी लहर के बाद जारी किए थे निर्देश

जानकारी के मुताबिक, 22 जुलाई को लखनऊ के लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एनेक्सी भवन में होगा। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मौतों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने सभी बेसहारा बच्‍चों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से विभाग ने सर्वे कर बच्‍चों की सूची तैयार की थी।


जिला प्रोबेशन अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि जिले में छह बच्‍चों के माता-पिता की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। 170 के माता-पिता में एक की मौत हुई है। इन बच्‍चों को आर्थिक सहायता देने के साथ ही उनके रहने-खाने और पढ़ाई की भी सरकार व्यवस्था करेगी। विभाग सभी बच्‍चों के संपर्क में हैं।


दी जाएगी तीन महीने के लिए मदद

22 जुलाई को मुख्यमंत्री लखनऊ से योजना का शुभारंभ करेंगे। उसी समय बच्‍चों को तीन महीने की एकमुश्त आर्थिक सहायता दी जाएगी। बच्‍चों को 12-12 हजार रुपये मिलेंगे। उन्होंने जल्द ही कोरोना संक्रमण से निराश्रित महिलाओं को भी सहायता मिलने की उम्मीद जताई। बताया कि योग्यता के आधार पर महिलाओं को रोजगार में भी सहायता की जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

दिवाली से पहले 896 हेड कांस्‍टेबलों को CM योगी की सौगात, बरकरार रखा प्रमोशन, नागरिक पुलिस में नहीं जा सकेंगे PAC जवान

BT Bureau

राम मन्दिर मामले में जल्द मिल सकती है खुशखबरी, CM योगी ने दिए संकेत

Shruti Gaur

खुशखबरी! UP पुलिस में 18912 पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी प्रोसेस

Jitendra Nishad