Breaking Tube
Government UP News

UP: एक शिकायत पर CM योगी ने तुरंत लिया ऐसा एक्शन कि महिला बोली- बाबा बहुत बड़ा किरपा कइलें

उत्तर प्रदेश में आए दिन प्रशासन की लापरवाही की खबरें सामने आती रहती हैं। पर, जब यही शिकायतें सीएम योगी तक पहुंचती हैं तो प्रशासन सख्त हो जाता है। मामला गोंडा जिले का है, जहां की एक महिला रास्ते के विवाद को लेकर सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंची। उनकी समस्या पर सीएम योगी ने उन्हें समाधान कराने का आश्वासन दिया था। सीएम के आदेश पर गोंडा डीएम ने सीओ और एसडीएम को भेजकर मामले को निपटा दिया। जिसके बाद बुजुर्ग महिला ने सीएम योगी को धन्यवाद दिया।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, गोंडा जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र की ग्राम खोखिया निवासी विमला देवी रास्ते के विवाद को लेकर सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंची। सीएम योगी को दिए प्रार्थना पत्र में उन्होंने कहा था कि उनका घर पुरानी आबादी में है और कुछ लोगों ने जबरन दबंगई के बल पर दीवार खड़ी कर रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया है, जिससे उनका आने-जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है। इस बारे में एसडीएम ने रास्ते को खाली कराने आदेश दिया था, लेकिन रास्ता खाली नहीं हुआ। उनकी समस्या पर सीएम योगी ने उन्हें समाधान कराने का आश्वासन दिया था।


विमला लखनऊ से अपने घर तक पहुंचतीं, इससे पहले ही जिला प्रशासन ने उन्हें 8 फिट का रास्ता दिला दिया। इस बारे में जब उनसे बात की गई, तो उन्होंने बताया कि हम घर पहुंचै वाला हईं, लेकिन फोन आ गईल बा कि राहि मिल गईल। बाबा बहुत बड़ा किरपा कइलें। विमला ने बताया कि उनके पति लुधियाना में नौकरी करते हैं और घर पर उनके दो लड़के मजदूरी कर के गुजर बसर कर रहे हैं। गोंडा डीएम मारकंडेय शाही ने बताया कि सूचना मिलते ही एसडीएम और सीओ को भेजकर दो घंटे के अंदर रास्ते की समस्या का निराकरण करा दिया गया है। इसके अलावा जिले के सभी एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि इस प्रकार के मामलों में त्वरित कार्यवाही करें, ताकि किसी भी फरियादी को भटकना न पड़े।


महिला ने कहा ये

मामले का समाधान होने के बाद विपला देवी कहती हैं कि राह बिना बहुत दिक्कत होत रहल। चारों तरफ से घेर दिहले रहलअ। कौनो राहि नाहि देखाइत रहल कि का करीं। ई हमरे खरतिन सपना जइसन हवे। ओहर बाबा से मिललीं, ऐहर राहि मिल गईल। मुख्यमंत्री योगी जी कै बहुत-बहुत धन्यवाद। जब तक हमार जिनगी रही, उन कर गुणगान करअब। ‘जिनगी भर करअब बाबा कै गुणगान’


Also Read: याद रखियो, यहां केजरीवाल नहीं योगी हैं..’दिल्ली की तरह लखनऊ में चारों तरफ रास्‍ते होंगे सील’ ऐलान पर लोग ले रहे राकेश टिकैत के मजे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम योगी ने गोरखपुर को दी 130 करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात, कहा- UP में संगठित अपराध पूरी तरह से समाप्त

BT Bureau

यूपी: निलंबित IPS मणिलाल समेत 3 पुलिसकर्मी भगोड़ा घोषित, कुर्क होगी संपत्ति

BT Bureau

गोंडा: 43 UP स्टेट शॉटगन शूटिंग प्रतियोगिता में लखनऊ के शूटर ने जीता स्वर्ण पदक, DM अभिषेक प्रकाश ने किया सम्मानित

Jitendra Nishad