Breaking Tube
Government UP News

कानपुर: शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए CM योगी का बड़ा ऐलान, परिवार के 1 सदस्य को नौकरी व 1 करोड़ की आर्थिक मदद देगी सरकार

Kanpur ancounter

कानपुर (Kanpur ancounter) में हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे के गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम के आठ जवान शहीद जवानों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की शाम करीब चार बजे पुलिस लाइन पहुंचे और शहीद पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धाजंलि अर्पित की और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। सीएम योगी ने कहा कि शहीदों के परिजनों को 1-1 करोड़ की आर्थिक मदद (1 crore rupees financial) के साथ ही प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा प्रदान की जाएगी और आश्रित को असाधारण पेंशन का लाभ दिया जाएगा।


इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिनभर की ड्यूटी के बाद अपराधियों और माफिया के खिलाफ जारी पुलिस के अभियान के तहत ही पुलिस टीम छापा मारने गई थी। जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया है, उन्हें कानून के दायरे में कठोर से कठोर सजा दी जाएगी। किसी भी कीमत पर अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।


Also read: कानपुर: बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, CO और SO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, 7 घायल


सीएम योगी ने कहा कि घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए टीमें बनाई गईं हैं, जो छापेमारी कररही है। पुलिस मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गए हैं और हमारे जवानों से छीने गए असहलों में कुछ बरामद हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करा रहे घायल पुलिसकर्मियों से भेंट की।


इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को उनकी बहादुरी पर सराहा तथा हौसला भी बढ़ाया। उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ ही शीर्ष पुलिस अधिकारियों को तैनात कर दिया है। वहीं, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि हमारे 8 लोग मारे गए हैं। हम किसी भी दोषी को छोड़ने वाले नहीं हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी सरकार ने लांच किया ‘एंजेल नेटवर्क’ UPAN, स्टार्टअप की करेगा निगरानी और जुटाएगा फंड

BT Bureau

एक लाख बेटियों के ब्याह की जिम्मेदारी उठाएगी योगी सरकार, प्रत्येक बेटी की शादी में करेगी इतना खर्च

BT Bureau

NRC के अध्‍यक्ष प्रतीक हजेला को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

Aviral Srivastava