Breaking Tube
Government Politics UP News

योगी राज के दौरान UP में गिरा अपराध का ग्राफ, अखिलेश सरकार में हुईं सबसे ज्यादा हत्याएं

CM Yogi adityanath

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जबसे प्रदेश की कमान संभाली है, तब से उनका मुख्य उद्देश्य कानून व्यवस्था सुधारना रहा है। उनका यह उद्देश्य काफी हद तक सफल भी रहा है। हाल ही में सामने आए यूपी पुलिस के आंकड़ों ने ये बात साबित कर दी है कि योगी राज में अखिलेश राज और मायावती राज के मुकाबले काफी कम हत्याएं हुईं हैं। 2017 के बाद से हत्या की वारदातों में लगातार कमी आईं है। जिसकी वजह से लोगों का भरोसा ना केवल शासन बल्कि पुलिस पर भी काफी हद तक बढ़ गया है।


सामने आए ये आंकड़े

आंकडॉ के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की सालाना क्राइम रिपोर्ट की मानें तो समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की (2012-2016) सरकार के दौरान अलग-अलग वारदातों में 23674 लोगों की हत्‍याएं हुईं। इस सिलसिले में यूपी पुलिस की सालाना क्राइम रिपोर्ट में साल के अनुसार दर्ज आंकड़े भी प्रस्तुत किए हैं। जो निम्न प्रकार से हैं।


Also Read: 42 दिन से ग्वालियर में फंसी गोरखपुर की बेटी, अपने खर्चे पर घर पहुंचाएंगे सांसद रवि किशन


अगर बात करें पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बसपा सरकार ( 2007-2011) में कुल 22158 हत्या की वारदात सामने आई। ये आंकड़े दूसरे नंबर पर आते हैं।


सीएम योगी के नेतृत्व में घट रहे आंकड़े

वहीं अगर यूपी पुलिस की सालाना क्राइम रिपोर्ट की बात करें तो मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में हत्या के मामलों में 2017 के बाद से लगातार गिरावट आ रही है। यहां पेश आंकड़े 31 अक्टूबर 2020 तक के बीच के हैं। जिनमें बाकियों के मुकाबले काफी कम हत्याएं हुईं हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

10 हजार कमरे राजा दशरथ के थे, राम कहाँ पैदा हुए नहीं पता, लेकिन मंदिर वहीं बनायेंगे क्योंकि वहां मस्जिद है: मणिशंकर

BT Bureau

बहराइच: तेजी से कोरोना की चपेट में आ रही खाकी, 13 पुलिसकर्मी संक्रमित

BT Bureau

यूपी: बेटी की थी शादी और नहीं थे पैसे, चिंतित कार्यकर्ता के घर अचानक योगी ने भेजा 2 लाख का चेक, भावुक हुए अखिलेश यादव

BT Bureau