Breaking Tube
Government UP News

UP में धान खरीद में ढिलाई, अधिकारियों पर कार्रवाई, सरकार ने 2 को किया निलंबित, एक का हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश में धान खरीद में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों पर योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) का एक्शन शुरू हो गया है। सरकार ने 2 जिला प्रबंधकों को निलंबित कर दिया है, जबकि एक का ट्रांसफर कर दिया गया गया है। प्रबंध निदेशक ने लापरवाही बरतने वाले प्रभारियों पर कार्रवाई के लिए जिले के सहायक आयुक्त और निबंधक को आदेश दिए हैं।


जानकारी के अनुसार, पीसीएफ के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर सोनभद्र के जिला प्रबन्धक पीसीएफ एवं क्षेत्रीय प्रबन्धक पीसीएफ कानपुर को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही जिला प्रबन्धक पीसीएफ फतेहपुर की शिकायत मिलने पर इनको वहां से ट्रांसफर कर दिया है।


Also Read: UP को सोलर एनर्जी से चमकाने की तैयारी, 2022 के लिए CM योगी ने सेट किया नया टारगेट


सरवर ने जनपद के सभी सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता को निर्देश दिया है कि जिन भी धान खरीद केन्द्र पर धान खरीद में लापरवाही पाई जाए, उन केन्द्र प्रभारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि धान खरीद केन्द्रों पर किसानो को कोई असुविधा नहीं होने पाए, इसका विशेष ध्यान रखा जाये।


प्रबंध निदेशक ने कहा कि धान खरीद के सम्बन्ध में जिन क्रय केन्द्रों पर किसानों की शिकायत आयेगी तो वहां के केन्द्र प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। धान खरीद का कार्य मानक के अनुरूप करते हुए भुगतान निर्धारित समय में किया जाये।


Also Read: BSE में 200 करोड़ के बॉन्ड उतारकर ‘आत्मनिर्भर’ बनने की तैयारी में लखनऊ नगर निगम, शहरवासियों को होगा सीधा फायदा


प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पीसीएफ द्वारा धान खरीद का कार्य किया जा रहा है। इस वर्ष 1435 धान क्रय केन्द्र पीसीएफ द्वारा संचालित किये जा रहे है। पीसीएफ द्वारा अभी तक 1.65 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान खरीद की गई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इटावा में 25 शिक्षक बर्खास्त, अखिलेश राज में धांधली कर दी गई थी नौकरी

BT Bureau

राज्यसभा में अल्पमत के बावजूद नागरिक संशोधन विधेयक का पास होना तय, जानिए क्या कहता है सदन का गणित

BT Bureau

रायबरेली: इस्लाम त्याग हिंदू धर्म अपनाने वाले परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश, प्रधान ताहिर सहित 5 के खिलाफ FIR, 2 गिरफ्तार

BT Bureau