Home Administration UP में ‘लैंड ज़िहाद’ पर एक्शन में योगी, बाराबंकी के बाद हरदोई...

UP में ‘लैंड ज़िहाद’ पर एक्शन में योगी, बाराबंकी के बाद हरदोई में मिली अवैध मस्ज़िद पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के बाद अब हरदोई (Hardoi) जनपद की देहात कोतवाली क्षेत्र स्थित काशीराम कॉलोनी में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बने धार्मिक स्थल (Religious Place) को प्रशासनिक अधिकारियों ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हटवा दिया। ईओ ने बताया कि इसे हटवाने के लिए पहले नोटिस जारी किया जा चुका था। अतिक्रमण करने वाले ने खुद ही अपने लोगों के साथ मिलकर इसे हटाया है।


अतिक्रमण करने वाले सगीर अहमद को भेजा गया था नोटिस


मिली जानकारी के अनुसार, काशीराम कॉलोनी में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण करके एक मस्जिद बनाए जाने का मामला सामने आया था। ईओ नगर पालिका ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सगीर अहमद ने सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर रखा है। इस पर सगीर अहमद को नोटिस जारी किया गया था।


Also Read: कानपुर: सातवीं के छात्र को धर्मांतरण के लिए प्रेरित कर रहा था इस्लामिक ट्रेनर बन चुका आदित्य उर्फ अब्दुल, ATS की जांच में बड़ा खुलासा


ईओ ने बताया कि नोटिस मिलने के बाद सगीर अहमद ने इसे हटाने की बात कही थी। शुक्रवार को सीओ सीटी समेत अन्य अधिकारियों की मौजदूगी में टीनशेड से निर्मित अवैध मस्जिद को हटवा दिया गया। वहीं, इस मस्जिद के मुतवल्ली सगीर अहमद का कहना है कि जब से कॉलोनी स्थापित हुई है तब से यह स्थापित है। इसे करीब 10 साल हो गए हैं।


Also Read: धर्मांतरण के खेल में इंडोनेशिया के कट्टरपंथी संगठन IDF और FPI का भी हाथ, अब्दुल कादिर बन चुके आदित्य गुप्ता ने किया चौंकाने वाला खुलासा


सगीर अहमद ने कहा कि पहले तिरपाल डाला गया था, अब इसमें टीन शेड डाली गई थी। इसको लेकर अब बजरंग दल वालों ने आपत्ति जताई, जिसके बाद इसको अवैध अतिक्रमण बताकर हटा दिया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा। बता दें कि पिछले महीने बाराबंकी जिले की रामसनेही घाट तहसील परिसर में बनी मस्जिद को पुलिस-प्रशासन ने जमीदोंज कर दिया था।


INPUT- Manoj Tiwari


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange