अगर चेहरे को रखना है हमेशा बेदाग और ग्लोइंग तो पानी में करें इन चीजों का सेवन

लाइफस्टाइल: जिंदगी में भाग दौड़ और बढ़ते प्रदूषण के साथ-साथ गलत खान-पान की वजह से इसका पूरा असर हमारी निजी लाइफस्टाइल पर पड़ता है. इसकी वजह से शरीर के साथ-साथ चेहरे पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ता है. फिर हम अपने चेहरे की सौन्दर्यता को बनाये रखने के लिए कई तरह की मॅहगी ब्यूटी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन फिर भी इस समस्या से निजात नहीं पाते. यदि आप भी ऐसी समस्या से परेशान हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिससे आपका चेहरा साफ और बेदाग नजहर आएगा. आइये जानें कुछ टिप्स-


शहद


शहद में बैक्टेरिया से लड़ने की क्षमता होती है. यदि आप सुबह खाली पेट गर्म पानी में शहद मिलाकर पीते हैं, तो इससे आपके शरीर की चर्बी के साथ-साथ स्किन से दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे.


दालचीनी


गर्म पानी में चुटकीभर दालचीनी पाउडर और सेब के कुछ टुकड़े मिलाकर यदि आप कुछ समय तक पीते हैं, तो इससे आपके ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहेगा. साथ ही साथ आपके चेहरे पर निखार लाएगा.


स्ट्रॉबेरी


गर्म पानी में स्ट्रॉबेरी का रस मिलाकर पीने से चेहरे साफ और बेदाग होगा. स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट होता है, जिससे चेहरे पर चमक आती है.


नींबू, एप्पल सिडार विनेगर


पीने के पानी में नींबू की कुछ बूंदें मिलाकर पीने से पेट की चर्बी के साथ-साथ पाचन क्रिया भी दुरुस्त रहती है. इतना ही नहीं इसे रोजाना पीने से शरीर की गंदगी भी पसीने के साथ निकल जाएगी, जिसकी वजह से आपका चेहरा बेदाग रहेगा.


पुदीना


पुदीने पेट साफ रखता है. कहते हैं पेट साफ रहने से चेहरा साफ रहता है. इसलिए चेहरे की चमक को बरकरा रखने के लिए रोजाना पुदीने का पानी पिएं.


Also Read :सिर्फ एक ‘ॐ’ के जाप से होगा आपकी इन सभी शारीरिक और मानसिक परेशानियों का निवारण


चिया सीड


चिया सीड तुलसी प्रजाति का एक बीज होता है. इसमें एंटीऑक्सिडेंट्स और ओमेगा-3 भरपूर मात्रा में होती है जो बेजान त्वचा में भी जान डाल देती है.


Also Read :जिंदगी में स्ट्रेस फ्री और पॉजिटिव रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 सुपरफूड


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here