गेंदबाज अंबाती रायडू International Match में नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी, ICC ने लगाया Ban

आजकल भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एक के बाद एक मामलों में फंसते नजर आ रहे है. पहले एक चैट शो में महिलाओं पर विवादित टिप्पड़ी करने के बाद केेएल राहुल और हार्दिक पांड्या विवादों का शिकार बने थे और अब भारतीय बल्लेबाज और पार्ट टाइम स्पिनर अंबाती रायडू के ऊपर आईसीसी सख्त है. भारतीय टीम के लिए बुरी खबर यह है कि, स्पिनर अंबाती रायडू अब इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. अंबाती रायडू के ऊपर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन मामले में चल रही जांच के बाद ईसीसी ने सोमवार को उनकी गेंदबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया है.


Also Read: Hardik Pandya Controversy: करण जौहर ने तोड़ी चुप्पी, कहा-कई रातें हमने बिना सोए गुजारी


गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले वनडे मैच के दौरान अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाए गए थे जिसके बाद आईसीसी ने उनकी गेंदबाजी एक्शन की जांच के लिए 14 दिनों का समय मांगा था. इस दौरान उन्होंने रायडू को गेंदबाजी करते रहने का आदेश दिया। 14 दिन बाद 28 जनवरी (सोमवार) को आईसीसी ने रायडू की गेंदबाजी को बैन करने का फैसला सुनाया. रायुडू ने 46 वनडे मैचों के अपने करियर के दौरान सिर्फ 20.1 ओवर गेंदबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 41.33 के औसत से तीन विकेट चटकाए और 6.14 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए। उन्होंने छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कभी गेंदबाजी नहीं की.


Also Read: Ind Vs Nz: विराट कोहली की होगी घर वापसी, रोहित शर्मा संभालेंगे टीम की कमान


रायडू पर पड़े 2 ओवर भारी


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले मैच में रायडू ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 2 ओवर की गेंदबाजी की थी, और इन दो ओवरों में उन्होंने 13 रन दिए थे, जबकि उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हो पाया था. कंधे और कमर में खिंचाव के कारण मैच से बाहर हुए मोहम्मद शमी की जगह कप्तान कोहली ने अंबाती रायडू को दो ओवर की गेंदबाजी सौंपी थी जिसके बाद रायडू के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया था. रायडू को वर्ल्ड कप 2019 के लिए अहम खिलाड़ी माना जा रहा है, ऐसे में भारत की मुश्किलें और बढ़ गयीं है. बीते दिनों कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वर्ल्ड कप में भारत के लिए नंबर 4 की समस्या का हल अंबाती रायडू ही हैं और नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए वह परफेक्ट बल्लेबाज हैं.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here