इटावा: बीजेपी नेता ने रंगदारी देने से किया इंकार तो दबंगों ने शुरू कर दी फायरिंग, गोली लगने से पौत्र की मौत

यूपी में जब से सपा-बसपा का गठबंधन हुआ है, दबंगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. ताजा मामला इटावा से आ रहा है. जहाँ दबंगों द्वारा बीजेपी नेता के पौत्र को गोली मारकर हत्या कर दी है. वहीं पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी है.


जानें पूरा मामला

यह पूरा मामला इटावा के बसरेहर थाना क्षेत्र के राहिन तिराहे का है. जहाँ दुकान बंद करके जा रहे भाजपा नेता पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया. इस दौरान दुकान से 60 हजार की नकदी लूट ली गई. घटना की जानकारी देने जब पीड़ित थाने पहुंचा. तो इसी दौरान हमलावरों ने दुकान पहुंच कर फायरिंग शुरू कर दी. अंधाधुंध फायरिंग में गोली भाजपा नेता के पौत्र को लग गई. जिसे गंभीर अवस्था में सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया. जहां शनिवार इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंच गए. वहीं पुलिस अब हमलावरों की तलाश में जुटी है.


पीड़ित भाजपा नेता ओमप्रकाश शाक्य ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को वह कस्बा बसरेहर स्थित अपनी कॉस्मेटिक की दुकान पर बैठे हुए थे. रात में तीन बदमाश दुकान में घुस आये और तमंचे की दम पर दुकान की गुल्लक में रखी साठ हजार की नकदी ले ली. घटना होती देख सभी दुकानदारों ने मिलकर एक बदमाश को पकड़ लिया तो उन्होंने हवाई फायर किया. इससे घबराये दुकानदारों ने बदमाश को छोड़ दिया और सभी फरार हो गए.


घटना के बाद ओमप्रकाश अपने दस वर्षीय नाती कृष्णा को दुकान पर बिठाकर थाना में शिकायत करने पहुंचे. इतनी देर में उन्हीं बदमाशों ने लौटकर दुकान में बैठे नाती को गोली मार दी और फरार हो गए. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बसरेहर में कुछ बदमाशो ने भाजपा नेता की दुकान में घुसकर लूटपाट की और जब वह घटना की शिकायत करने थाना पहुंचे तो इससे नाखुश बदमाशों ने उनके नाती को गोली मार दी.


घटना के बाद पुलिस ने अमृतपुर और चकवाखुर्द गांव के बीच घेराबंदी की. बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. पुलिस की फायरिंग में एक बदमाश पिंटा यादव घायल हो गया. घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया,बाकी दो बदमाश सोनू यादव और बबलू यादव को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है.


वहीं पुलिस ने इस मामले में धारा 394, 323, 504, 506, 386, 427 के तहत पिंटा समेत 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी है.


Also Read: कोर्ट अगर सौंप दे तो 24 घंटे में ही निकाल लेंगे राम मंदिर विवाद का हल, 25वां नहीं लगेगा: सीएम योगी


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here