Home Business मयूर ग्रुप पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, कानपुर समेत UP के...

मयूर ग्रुप पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, कानपुर समेत UP के 20 व MP के 15 ठिकानों पर छापेमारी, 1000 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला

Income tax raid mayur group

कानपुर (Kanpur) की बड़ी वनस्पति तेल कंपनी मयूर ग्रुप (Mayur Group) पर इनकम टैक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। कानपुर समेत यूपी में करीब 20 और मध्य प्रदेश के 15 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापा (Income Tax Raid) मारा है। इस कार्रवाई में 150 से ज्यादा अधिकारी शामिल हैं।

1 हजार करोड़ की टैक्स चोरी का मामला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह 6 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीमें कानपुर पहुंची। इसके बाद मयूर ग्रुप के सभी परिसर सील कर दिए गए हैं। सूत्रों की मानें तो करीब 1 हजार करोड़ की टैक्स चोरी का मामला बताया जा रहा है। सिविल लाइन स्थित मयूर ग्रुप की कोठी 5 मंजिला बेहद आलीशान बनाई गई है।

Also Read: Meta में एक बार फिर छंटनी की तैयारी! कस्टम चिपसेट बनाने वाली डिवीजन से निकाले जा सकते हैं कर्मचारी

सूत्रों के मुताबिक, यहां 2 दर्जन से अधिक आयकर अधिकारियों की टीमें मौजूद हैं। आयकर अधिकारियों ने तब छापेमारी की है, जब कंपनी के दोनों डायरेक्टर इसी आलीशान कोठी में मौजूद हैं। बता दें कि मयूर ग्रुप वनस्पति तेल, फूड आइटम्स और पैकेजिंग का काम करते हैं।

रनियां क्षेत्र में मयूर ग्रुप की सबसे बड़ी फैक्ट्री

जानकारी के मुताबिक, कानपुर देहात के रनियां क्षेत्र में मयूर ग्रुप की सबसे बड़ी फैक्ट्री है। मयूर ग्रुप ने फैक्ट्री के आसपास भी 1000 एकड़ से ज्यादा जमीनों की खरीद फरोख्त की है। वहीं आयकर सूत्रों के मुताबिक कंपनी में बड़े पैमाने पर आयकर चोरी की जा रही थी।

Also Read: Air India ने गिफ्ट सिटी के माध्यम से पूरा किया पहले A350-900 विमान का अधिग्रहण

करीब 1 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का आयकर चोरी की बात फिलहाल सामने आ रही है। हालांकि अधिकारियों ने दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया हैं। रनियां स्थित फैक्ट्री में भी आयकर की टीम मौजूद है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange