Breaking Tube
International

पाकिस्तान: सिंध प्रांत में एक और नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण, 7 दिन में तीसरा मामला

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के कथित तौर पर अपहरण, जबरन धर्मांतरण और विवाह का हंगामा अभी थमा भी नहीं था कि एक और हिंदू लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है. सिंध सूचना विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरिराम किशोरी लाल ने 16 साल की हिन्दू लड़की के अपहरण के संबंध में सोशल मीडिया पर चल रहे एक समाचार पर संज्ञान लिया है. कहा जा रहा है कि लड़की का नाम माला कुमार है और मेघवार समुदाय की यह लड़की बादिन जिले के तांदो बाघो की रहने वाली है.


उल्लेखनीय है कि इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ‘नया पाकिस्तान’ में सभी धर्म के लोगों के लिए समानता के दावे कर रही है लेकिन अल्पसंख्यकों के खिलाफ आए दिन हो रही घटनाएं उनके दावे की पोल खोल रहा है.


कहा जा रहा है कि मेघवार समुदाय की यह लड़की बादिन जिले के तांदो बाघो की रहने वाली है. पीड़ित के पिता ने संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए बादिन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सरदार हसन नियाजी से अनुरोध किया है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि लड़की का अपहरण कब हुआ है. किशोरी लाल ने अधिकारियों को अपहरण के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने तथा लड़की के परिवार को सुरक्षा देने का निर्देश दिया है.


उन्होंने कहा कि सिंध में बाल विवाह निषेध कानून के तहत नाबालिग लड़कियों के विवाह पर पाबंदी है. उन्होंने कहा कि 18 साल से कम उम्र की लड़की से शादी करना आपराधिक कृत्य है. लाल ने कहा कि कानून का सिंध में कडाई से पालन किया जा रहा है. मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार नाबालिग हिंदू लड़कियों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि सिंध सरकार अल्पसंख्यक संरक्षण आयोग बनाने की तैयारी में है और इसके मसौदे को मुख्यमंत्री ने दो दिन पहले मंजूरी दी है.


अपहरण का यह ताजा मामला ऐसे समय आया है जब सिंध के घोटकी जिले में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों के अपहरण, जबरन धर्मांतरण और विवाह को लेकर देशभर में आक्रोश का माहौल है. दो लड़कियों रवीना (13) और रीना (15) का होली के दिन शाम को ‘प्रभावशाली लोगों’ के समूह ने कथित रूप से अपहरण कर लिया था. अपहरण के बाद एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक काजी को दो लड़कियों का निकाह कराते हुए दिखाया गया था. इस घटना को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवद चौधरी के बीच वाकयुद्ध हुआ था. सुषमा ने रविवार को इस मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय राजदूत से जानकारी मांगी थी.


Also Read: पाकिस्तान में हर वर्ष हजारों हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण कर जबरदस्ती कराई जाती है शादी



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें 
फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, हिंदू परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या

Jitendra Nishad

PAK के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राष्ट्रपति भवन में मेरा रेप किया, अमेरिकी पत्रकार का आरोप

Jitendra Nishad

गाड़ी के नंबर प्लेट के लिए शख्स ने खर्च कर दिए 67 करोड़ रुपए, लेकिन हो गया चालान

Jitendra Nishad