Breaking Tube
International Politics

ऑस्ट्रेलिया में ‘UP मॉडल’ की डिमांड, सांसद क्रेग कैली बोले- कुछ दिन के लिए हमें Yogi Adityanath उधार दे दीजिए

Australia MP craig kelly Yogi Adityanath

कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस संकट से उबारने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया, जिसका परिणाम देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सामने है। इसके लिए सीएम योगी की जमकर प्रशंसा भी की गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रशंसक सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी हैं, जिनमें से एक है ऑस्ट्रेलिया (Australia के सांसद क्रेग कैली (MP Craig Kelly)। जिन्होंने सीएम योगी को कुछ दिनों के लिए उधार मांगा है, ताकि उनके देश में कोरोना वायरस संक्रमण काल में दवा की कमी दूर हो सके।


दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में आइवरमेक्टिन की बेहद कमी हो गई है। ऐसे में सांसद क्रेग कैली ने एक ट्वीट किया है, जिसके जवाब में सीएम ऑफिस ने भी ट्वीट कर उनकी मेजबानी की पेशकश की है। सांसद क्रेग कैली ने यूपी में कोरोना से जंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सफल प्रयासों की जमकर तारीफ की है। क्रेग कैली ने खासकर सीएम योगी द्वारा दवाओं को लेकर किए गए प्रबंधन की प्रशंसा की है। कैली का मानना है कि अगर सीएम योगी आदित्यनाथ उन्हें कुछ दिन के लिए उधार में मिल जाएं तो उनके देश में आइवरमेक्टिन की कमी का उचित प्रबंधन हो जाएगा।


क्रेग कैली के ट्वीट के जवाब में सीएम ऑफिस ने कहा कि हम आपकी बेहतर मेजबानी के साथ ही हम आपके साथ कोविड प्रबंधन के उन अनुभवों को बांटने को आतुर हैं जो कि कोरोना संक्रमण काल में हमने पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृतव में मिला। इसी कारण हम लोग वैश्विक महामारी में दवा की कमी को दूर कर सके। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमें कोरोना महामारी से लडऩे में मदद मिली। आइए हम सभी कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ इस वैश्विक लड़ाई में सहयोग करें।


Also Read: UP में आकाशीय बिजली गिरने से 40 की मौत, CM योगी ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान


आस्ट्रेलिया के सांसद क्रेग कैली ने कहा कि बीते 30 दिनों में भारत की आबादी का 17 प्रतिशत हिस्सा अपने पास रखने वाले उत्तर प्रदेश में सिर्फ 2.5 प्रतिशत मौत और एक प्रतिशत नए संक्रमण के मामले आए हैं। वहीं, देश की 9 प्रतिशत आबादी वाले महाराष्ट्र में 18 प्रतिशत नए मामले और 50 प्रतिशत मौत के मामले सामने आ रहे हैं। भारत में महाराष्ट्र भले ही दवा निर्माण में चैंपियन है, लेकिन उत्तर प्रदेश तो आइवरमेक्टिन के उपयोग में माहिर है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बसपा ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, योगी सरकार पर लगाया निर्दोषों को परेशान करने का आरोप

BT Bureau

UP: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, बोले- राहुल गांधी से लेकर अजय लल्लू तक सारे झूठे और गैरजिम्मेदार

BT Bureau

अमेठी में निर्दलीय प्रत्याशी ने खोली राहुल गांधी उर्फ राउल विंसी की पोल, M.Phil की डिग्री पर उठाए सवाल

Jitendra Nishad