Breaking Tube
International

बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़ गई महिला, बीच रास्ते से वापस लौटी फ्लाइट

क्या आपने कभी सुना है कि कोई यात्री अगर एयरपोर्ट पर छूट जाता है या उसके साथ यात्रा कर रहे कोई सगे संबंधी एयरपोर्ट पर छूट जाते हैं तो फ्लाइट उन्हें लेने के लिए वापस जाती है. फ्लाइट में सफर के लिए जा रहे यात्री द्वारा उसका सामान एयरपोर्ट पर भूल जाना सामान्य बात है. हालांकि ऐसा बहुत ही कम होता है. लेकिन अगर अगर कोई मां चाह ले तो सब कुछ भी मुमकिन है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला जेद्दाह के किंग अब्दुलअजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का है जहां एक सऊदी महिला अपने नवजात बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़कर सऊदी अरब एयरलाइंस की फ्लाइट में चढ़ गई. प्लेन में चढ़ने के बाद जब महिला को इस बात का एहसास हुआ तो वह पायलट को वापस प्लेन अब्दुलअजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले जाने की जिद्द करने लगी. यह फ्लाइट जेद्दा से कुआलालंपुर जा रही थी.


Also Read: महिला दिवस पर जानें भारतीय संविधान से महिलाओं को मिले कौन से अधिकार


पायलट ने एटीसी से की भावुक अपील


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में विमान का पायलट एटीसी अधिकारियों से विमान को वापस लैंडिंग करने की इजाजत मांग रहा है. वह बच्चे के छूट जाने की जानकारी बड़े भावुक अंदाज में देता है और विमान को वापस लाने की अनुमति मांगता है. पायलट कहता है, ‘ईश्वर हमारे साथ है. क्या हम वापस आ सकते हैं या फिर क्या करें.’ एटीसी ऑपरेटर इस बात को लेकर हैरानी जाहिर करते हुए ऐसी घटना होने की स्थिति में अपनाये जाने वाले प्रोटोकोल के बारे में चर्चा करते हैं. हालांकि बाद में पायलट को लौटने के संकेत दिए जाते हैं. अंत में पायलट ने मानवता का हवाला देते हुए नियंत्रक को विमान वापस लैंडिंग की इजाजत देने के लिए मना लिया.


Also Read: पाकिस्तान में हिंदुओं के खिलाफ विवादित बयान देने पर मंत्री की ‘छुट्टी’


मां ने बच्चे से मिलाने पर कहा शुक्रिया


विमान के वापस हवाई अड़डे पर उतरने के बाद मां दौड़ी-दौड़ी अपने बच्चे के पास पहु्ंची. मां व्याकुल थी और बच्चा डरा हुआ. मां को सामने देख बच्चे का डर दूर हुआ और वह अपनी मां से लिपट गया. महिला ने विमान को वापस लाने और बच्चे से मिलाने के लिए पायलट का शुक्रिया अदा किया.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Report: कोरोना पीड़ितों का इलाज करने के लिए मुस्लिमों के अंग निकाल रहा चीन

Jitendra Nishad

पाकिस्तानी महिलाओं का शरीर नोच रहा चीन, जिस्मानी जरूरतों के लिए जबरन करते है फर्जी शादी

S N Tiwari

Video: लंदन में तिरंगे का अपमान कर रहे पाकिस्तानियों से भिड़ गयी पत्रकार, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया सलाम

BT Bureau