IPL 2022 : धोनी की धमाकेदार पारी से बना माहौल, सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड ‘माही मार रहा है…’

कल यानी की 26 मार्च से आईपीएल 2022 की शुरूआत हो गई है. इस बार का आईपीएल 10 टीमों के साथ खेला जाएगा, और कुल 74 मुकाबले होंगे. शनिवार को  पहला मैच पिछले साल का फाइनल खेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है, बावजूद इसके केकेआर की जीत से ज्यादा सोशल मीडिया पर माही यानी कि महेंद्र सिंह धोनी के दमदार अर्धशतक के चर्चे हैं. दरअसल, लंबे समय से हर कोई धोनी की धाकड़ बल्लेबाजी देखना चाह रहा था. वही धाकड़ बैटिंग, जिसके कारण वह घर-घर के स्टार बने थे. जिस कारण उनकी फिल्म का डायलॉग सबकी जुबां पर छा गया था- ‘माही मार रहा है…’.

CSK को मुश्किल से उबारने निकले पूर्व ‘कैप्टन कूल’

जानकारी के मुताबिक, आईपीएल के पिछले दो सीजनों में महेंद्र सिंह धोनी का पुराना वाला रूप नहीं दिख रहा था. जिस वजह से उनके फैंस में काफी निराशा थी, लेकिन नया सीजन आते ही और नए रोल में आते ही पुराने धोनी दिखे और फिर डायलॉग जुबां पर आ गया- ‘माही मार रहा है…’ मुश्किल में फंसी CSK को उबारने वाले पूर्व ‘कैप्टन कूल’ ने फिर  एक बार दमदार अर्धशतक जमाकर फैंस को जश्न मनाने का मौका दिया. पहले ही मैच में सीएसके की टीम ने 11वें ओवर तक ही सिर्फ 61 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. जिसके बाद टीम को बचाने की जिम्मेदारी नए कप्तान रवींद्र जडेजा और पूर्व कप्तान धोनी पर आई.

पिछले कुछ साल में अपनी बेहतरीन बैटिंग से खास पहचान बनाने वाले जडेजा से अच्छी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए और फिर पूर्व कप्तान ने मोर्चा संभाला. पारी की शुरुआत में अपने अंदाज में ही धोनी ने धीमी शुरुआत की और पहली 10 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाए. लेकिन जैसे-जैसे वह क्रीज पर जमते गए और डेथ ओवर करीब आते गए, धोनी की रफ्तार बढ़ गई. उन्होंने 18वें ओवर में आंद्रे रसेल के ओवर में 3 चौके ठोके. फिर 19वें ओवर में एक छक्का और एक चौका और आखिरी ओवर में भी दो चौके उड़ा दिए. फिर 38वीं गेंद पर एक रन लेकर धोनी ने अपना बेहतरीन अर्धशतक पूरा किया. यानी पहली 10 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाने वाले धोनी ने अगली 28 गेंदों में 48 रन उड़ाए, जिसमें उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला. धोनी के क्रीज पर आने के बाद CSK ने 55 गेंदों में 70 रन ठोके, जिसमें 50 रन अकेले धोनी के थे.

माही ने बनाया रिकॉर्ड

इस अर्धशतक के साथ धोनी IPL में सबसे ज्यादा उम्र में अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. उन्होंने 40 साल 262 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले राहुल द्रविड़ ने 40 साल 116 दिन में ये रिकॉर्ड बनाया था. वैसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने 41 साल 181 दिन में अर्धशतक ठोका हुआ है, जो रिकॉर्ड है.

सोशल मीडिया पर हुए ट्रेंड

टी20 लीग के मौजूदा सीजन के शुरू होने के 2 दिन पहले एमएस धोनी ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उन्होंने एक सीजन में सबसे अधिक 4 अर्धशतक 2013 में लगाया है. उनके आईपीएल में 221 मैच में 4796 रन हो गए हैं. यानी वे 5 हजार रन से सिर्फ 204 रन दूर हैं. उनका स्ट्राइक रेट 136 का है. वे 220 छक्के भी लगा चुके हैं. महेंद्र सिंह धोनी की इस पारी को देखकर उनके प्रशंसक सोशल मीडिया पर तुरंत एक्टिव हो गए. किसी ने उनके छक्के लगाने का वीडियो शेयर किया तो किसी ने लिखा- माही मार रहा है.

Also Read : IPL 2022 : हर मैच का आंखों देखा हाल बताएंगें क्रिकेट के ये 10 धुरंधर, आज से होगा आईपीएल का आगाज

Also Read : IPL 2022: एमएस धोनी ने छोड़ी कप्तानी, रवींद्र जडेजा को मिली CSK की कमान

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )