Home Crime मेरठ से नाबालिग हिंदू लड़की को साकिब अहमद ने किया किडनैप, कानपुर...

मेरठ से नाबालिग हिंदू लड़की को साकिब अहमद ने किया किडनैप, कानपुर में बंधक बनाकर दुष्कर्म, धर्मांतरण-निकाह का दबाव, हत्या की धमकी

Meerut minor Hindu girl raped

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जनपद में एक मुस्लिम युवक ने अपने तीन साथियों संग मिलकर नाबालिग हिंदू लड़की को किडनैप कर लिसाड़ीगेट में बंधकर बनाकर दुष्कर्म (Rape with Hindu Girl) किया। इसके बाद आरोपी लड़की पर धर्मांतरण और निकाह करने का दबाव (Pressure of Conversion and Nikah) बनाने लगा। किशोरी ने जब ऐसा करने से इंकार कर दिया तो उसे हत्या करने की धमकी दी गई।

आरोपी साकिब अहमद के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज

उधर, स्वाट टीम ने आरोपी मुस्लिम युवक साकिब अहमद (Accused Saqib Ahmed) को लिसाड़ीगेट के पिल्लोखड़ी चौकी के सापस से गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ फतेहपुर ले गई। पीड़ित किशोरी का मेडिकल परीक्षण और बयान के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण के साथ ही पॉक्सो एक्ट, दुष्कर्म और हत्या की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Also Read: UP में लव जिहाद मामले में पहली सजा, मोहम्मद अफजाल को 5 साल की जेल, 40 हजार का जुर्माना भी

मिली जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के एक गांव की किशोरी बीते 9 सितंबर को आधार कार्ड में संशोधन कराने गई थी। शाम को वह घर नहीं लौटी तो खोजबीन शुरू हुई। परिजनों को पता चला कि साकिब अहमद ने उसका अपहरण कर लिया है। इस पर 10 सितंबर को उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस किशोरी की तलाश में जुट गई।

इस दौरान स्वाट टीम ने आरोपित का मोबाइल फोन ट्रेस किया तो उसकी लोकेशन मेरठ में मिली। टीम ने लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र की पिलोखड़ी चौकी के पास फलमंडी से 15 सितंबर को साकिब को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर किशोरी को भी बरामद कर लिया।

Also Read: बांदा में लव जिहाद: हिंदू बनकर जावेद ने छात्रा को फंसाया, शादी का झांसा देकर किया रेप, फिर अपहरण कर धर्मांतरण का प्रयास, 7 गिरफ्तार

कमरे में रखकर दुष्कर्म करता रहा साकिब

किशोरी ने बताया कि साकिब ने दोस्त हैदर अली और दो अज्ञात के साथ उसे अगवा कर लिया था और कार में जबरन बैठाकर कानपुर ले गया था। यहां एक कमरे में रखकर साकिब उससे दुष्कर्म करता रहा और फिर 12 सितंबर को कार से मेरठ ले गया। यहां उस पर धर्मांतरण व निकाह करने का दबाव डाला।

Also Read: उन्नाव में लव जिहाद: शहनवाज ने गोलू बनकर दलित युवती को फंसाया, 3 साल तक किया यौन शोषण, प्रेग्नेंट होने पर कराया गर्भपात

किशोरी ने बताया कि कानपुर व मेरठ में किस मोहल्ले कहां ले जाया गया, उसे नहीं मालूम। घटना के बारे में जानकारी देते हुए किशोरी का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। वहीं, थरियांव इंस्पेक्टर अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि साकिब को रविवार को जेल भेज दिया गया है। पूछताछ की गई तो उसने अकेले ही अगवा करने की बात स्वीकार की है। मतांतरण व निकाह के लिए प्रेरित करने जैसे आरोपों को गलत बताया है। अब किशोरी के 164 के बयान के बाद धारा बढ़ाई जाएगी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange