गोरखपुर: आरक्षण की मांग कर रहे निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, सांसद प्रवीण निषाद गिरफ्तार

गोरखपुर में आरक्षण की मांग कर रहे निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गोरखपुर मंदिर में प्रवेश करने को लेकर जमकर बवाल किया। वहीं, हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ ही वाटर कैनन का प्रयोग भी किया है। प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले निषाद पार्टी के सांसद प्रवीण निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


लाठीचार्ज में घायल हुए सांसद प्रवीण निषाद

सूत्रों का कहना है कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार, सांसद प्रवीण निषाद के नेतृत्व में निषाद पार्टी के कार्यकर्ता गुरुवार की दोपहर गोरखनाथ मंदिर कूच कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रास्ते में रोकने की कोशिश की लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने।


Also Read: लोकसभा चुनाव से पूर्व सपा को बड़ा झटका, निषाद समाज का यह कद्दावर नेता बीजेपी में शामिल


इस बीच कुछ कार्यकर्ता उग्र हो गए। सूत्रों ने बताया कि कार्यकर्ता बीर बहादुर सिंह स्‍पोर्ट्स कॉलेज होते गोरखनाथ मंदिर की तरफ बढ़ रहे थे। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को दोबारा रोकने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने। इस बीच कुछ कार्यकर्ताओं के उग्र होने पर पुलिस ने रामनगर के पास कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के बाद निषाद पार्टी के कार्यकर्ता तितर बितर हो गए।


Also Read: लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा-रालोद गठबंधन में कांग्रेस की एंट्री, 15 सीट पर लड़ सकती है चुनाव


सूत्रों ने बताया कि इस दौरान सांसद प्रवीण निषाद और कुछ कार्यकर्ताओं को हल्‍की चोटें भी आईं है। वहीं, पुलिस ने सांसद प्रवीण निषाद को गिरफ्तार कर लिया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here