Breaking Tube
News Police & Forces

कानपुर: वकीलों ने निहत्थे सिपाही को घेर कर पीटा, बचाने आये दारोगा के साथ भी की बदसलूकी, नोंच लिए बिल्ले

तीन दिन पहले दिल्ली में हुई एक घटना से यूपी के वकीलों में भी गुस्सा देखा जा रहा है. ताजा मामला कानपुर (Kanpur) का है, जहां वकीलों ने न सिर्फ एसएसपी कार्यालय का घेराव करके पथराव ककिया बल्कि एक ट्रैफिक पुलिस के सिपाही को बाइक समेत गिराकर पीटा. मामले की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों का गुस्सा भी सांतवें आसमान पर है. घटना के बाद मौके पर तकरीबन 30 थानों की फ़ोर्स और पीएसी तैनात की गयी है.


ये है मामला

दरअसल, कानपुर (Kanpur) में भी दो दिन पहले अधिवक्ताओं का एक रेस्टोरेंट के मालिक और कर्मचारियों से विवाद हो गया था. इसी के साथ दिल्ली में हुई घटना के बाद वकीलों ने पुलिस पर आरोप भी लगाये थे. अधिवक्ताओं की तहरीर पर पुलिस ने रेस्टोरेंट मालिक उसके बेटे, कर्मचारियों और सिपाही, दरोगा पर मुकदमा दर्ज किया था. वहीं, रेस्टोरेंट के मैनेजर जितेद्र सचान की तहरीर पर 150 अज्ञात वकीलों पर गंभीर धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है.


Also Read: देवरिया: सिपाही ने चौकी इंचार्ज पर लगाया पिता से बदसलूकी का आरोप, बोला- न्याय नहीं मिला तो DGP ऑफिस के सामने कर लूंगा आत्महत्या


इसी मामले के बाद बार एसोसियशन के वकीलों ने वीआईपी रोड जामकर वकीलों पर से मुकदमा वापस लेने की मांग कर दी. वकीलों ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एसएसपी ऑफिस का गेट व सीसीटीवी कैमरों को तोड़ डाला. पुलिस की एक गाड़ी पर पथराव कर छतिग्रस्त कर दिया. वकीलों ने ट्रैफिक कांस्टेबल को दबोच लिया और उसकी बाइक को पलटा कर पिटाई शुरू कर दी. दरोगा उसे बचाने के लिए आया तो वकीलों ने उसके साथ धक्का-मुक्की कर बिल्ले नोच लिए. महिला सिपाहियों ने कांस्टेबल को बचाया. उग्र वकीलों से ट्रैफिक सिपाही को बचाने के लिए महिला सिपाही आगे आईं और भिड़ गई.


Also Read: एटा: शराबी युवक का पुलिसकर्मियों पर हमला, खींचातानी में फटी दारोगा की वर्दी, जमीन पर गिरने से हुए बेहोश


एसएसपी ने कहा ये…

कानपुर (Kanpur) एसएसपी अनंत देव ने जानकारी देते हुए कहा कि नौबस्ता के रेस्टोरेंट में हुए बवाल के बाद दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया था. जिस बात से वकील गुस्सा गये थे. पुलिस की टीमें वकीलों को चिन्हित करके जेल भेजने की तयारी कर रहीं हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बुलन्दशहर SSP एन कोलांची के समर्थन में आईपीएस एसोसिएशन आया सामने, पूछा- IPS ही क्यों, IAS अफसरों पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई?

BT Bureau

यूपी: इस थाने में ‘स’ नाम के कोतवाल की तैनाती से आता है संकट, खतरनाक है इतिहास

Shruti Gaur

मथुरा: SP नेता रामगोपाल यादव के पैर छूने वाले CO लाइन हाजिर, तस्वीर हुई थी वायरल

BT Bureau