अयोध्या: आज योगी सरकार तोड़ेगी अपना ही रिकॉर्ड, दीपोत्सव में जलेंगे साढ़े पांच लाख दीए

आज एक बार फिर योगी सरकार अयोध्या (Ayodhya) में रिकॉर्ड कायम करने जा रही है. जिसके अंतर्गत आज वहां होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में लगभग साढ़े पांच लाख से अधिक दिये जलाए जायेंगे. इस कड़क से सरकार अपना ही पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है. दीपोत्सव में शामिल होने के लिए बड़ी तादाद में लोगों के पहुँचने की सम्भावना है.


ये होंगे अतिथि

जानकारी के मुताबिक, आज अयोध्या (Ayodhya) नगरी में शाम सात बजे से साढ़े सात बजे तक सरयू के सभी घाटों और संपूर्ण अयोध्या में पांच लाख 51 हजार दीपों का प्रज्वलन होगा. इस मौके पर 226 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जाएगा. इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, फिजी गणराज्य की उपसभापति और सांसद वीना भटनागर, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री और अन्य दिग्गज भी शामिल होंगे.


Also Read: PM मोदी ने किया ट्वीट तो बनारस की मुस्लिम महिलाओं में दिखा उत्साह, मोबाइल लेकर किया ये काम


बता दें कि अयोध्या (Ayodhya) में इस साल होने वाले दीपोत्सव की मुख्य अतिथि फिजी गणराज्य की उपसभापति और सांसद वीणा भटनागर हैं. उन्होंने शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात भी की थी.


Also Read: कश्मीरी पंडित ने भावुक होकर चूम लिया पीएम मोदी का हाथ, कहा- 7 लाख कश्मीरी पंडितों की तरफ से आपका आभार


ये बनेगा आकर्षण का केंद्र

अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले दीपोत्सव की ख़ास बात यह है कि यहाँ पुष्पक विमान के प्रतीक हेलीकाप्टर से भगवान राम, सीता एवं लक्ष्मण के स्वरूप सरयू तट पर उतरेंगे जिनका अगवानी मुख्यमंत्री करेंगे. वहीँ सड़कों पर रामलीला की झाकियां भी इस बार आकर्षण का केंद्र बनेगीं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )