गुनीत मोंगा की फिल्म ‘पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस’ को मिला Oscar Award, फैंस ने दी सोशल मीडिया पर ढेरों बधाई

बॉलीवुड: 91वें एकादमी अवॉर्ड ऑस्कर सेरेमनी में भारत में बनी शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस ने ऑस्कर अवॉर्ड जीता है. अमेरिकी फिल्ममेकर रायका जेह्ताब्ची और जुबान, मसान, द लंचबॉक्स जैसी बॉलीवुड फिल्मों की प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा के प्रोड्क्शन हाउस सिख्या एंटरटेनमेंट द्वारा बनाई गई है. महिलाओं से संबंधित पीरियड यानी मासिक धर्म पर बनी फिल्म पीरियड उत्तरप्रदेश में हापुड़ जिले में बसे एक छोटे गावं की कहानी है जहां महिलाएं महावारी के दिन सेनेटरी पैड का इस्तेमाल न कर कपड़े का इस्तेमाल करती हैं.


गांव में कई महिलाओं ने आजतक सेनेटरी पैड का नाम न सुनने और महावारी के वक्त बाहर न निकलने की परेशानियां झेल रही है. लेकिन गावं में सेनेटरी पैड मशीन लगने के बाद से महिलाए सेनेटरी नैपकिन का इस्तेमाल करती है. पैडमैन के नाम से मशहूर अरुणाचलम मुरुगंथम की बनाई गई पैड मशीन के जरिए हापुड़ जिले की महिलाएं अपनी हाईजीन का ख्याल रखते हुए पैड बनाना शुरु करती है जिसे उन्होंने फ्लाई नाम दिया.


देखिये गुनीत मोंगा Oscar मिलने पर मिली बधाई पोस्ट…





Image result for 'पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस'

Also Read: शर्लिन चोपड़ा के कातिलाना डांस मूव्स पर मर-मिटे फैंस, देखें वायरल वीडियो


भारत में यह पहला मौका नही है जब महावारी पर फिल्म बनी हो, इससे पहले अक्षय कुमार भी पैडमैन पर फिल्म बना चुके है जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया. लेकिन इंटरनैशनल लेवल पर पीरियड से जुड़ी फिल्म का ऑस्कर जीतना भारत के लिए काफी गर्व की बात है. गुनीत मोंगा द्वारा प्रोड्यूस इस फिल्म के ऑस्कर जीतने के बाद से सोशल मीडिया पर लोगों ने बधाईयां देना शुरु कर दिया है. यूजर्स समेत एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी गुनीत मोंगा को ऑस्कर 2019 जीतने पर ट्वीट कर उन्हें बधाई दी हैं.


Also Read: OMG! पूनम पांडे की इस पोस्ट को देखकर फैंस के छूटे पसीने


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here