जब 6 साल की बच्ची की बातें सुनकर पीएम मोदी बोले- मेरी कुर्सी को खतरा है इससे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाल शक्ति पुरस्कार विजेता बच्चों से मुलाकात की और उन पर खूब प्यार लुटाया. मेरठ की 6 वर्षीय ईहा दीक्षित इन बच्चों में सबसे कम उम्र की है. पौधे लगाकर धरती स्वच्छ बनाने की मुहिम चलाने वाली इस बच्ची पर पीएम ने खूब प्यार लुटाया.


ईहा दीक्षित को पौधा देकर सम्मानित करते पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ईहा को पौधे लगाने के टिप्स दिए और एक पौधा लगाने को भी दिया. इस दौरान पीएम ने ईहा से कहा कि इतने छोटे प्लांट लगाती हो. इस पर ईहा ने कहा कि मैं तो बड़े लगाती हूं, स्टाफ ने छोटा प्लांट दिया, मैं क्या करूं. मैं छोटे प्लांट लगाने की टिप्स दूंगा ताकि वो बड़े हो जाएं. ईहा बोली मैं फॉलो करूंगी.


ईहा दीक्षित

बच्ची ईहा की ये बात सुनकर पीएम ने मुस्कुराते हुए कहा कि इस बच्ची को सुनकर मेरी कुर्सी को खतरा है. इस पर सब हंसने लगे. इसके बाद उन्होंने कहा कि यह बच्ची कुछ करेगी. मेरी तरह बनेगी या बड़े पद पर जाएगी.


ईहा दीक्षित से मिलते पीएम मोदी

पीएम ने ईहा के साथ दूसरे बच्चों को प्रकृति से जुड़ने का संदेश दिया. कहा, जीवन में कुछ करना चाहते हैं तो पहले प्रकृति से जुड़े. सूर्योदय और सूर्यास्त का दर्शन करें. प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करें. योग करने से पढ़ाई भी अच्छी होती है. ईहा को भी उन्होंने योग करने का संदेश दिया.


Also Read: 7th Pay Commission: मोदी सरकार का एक और बड़ा ऐलान, इन कर्मचारियों का बढ़ेगा 300 प्रतिशत भत्ता


सभी विजेता बच्चों के साथ पीएम मोदी ने बिताया वक्त

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here