बिजनौर: पुलिस और वकील ने आपस में काटे एक-दूसरे के चालान फिर किये रद्द, जानें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor) जिले अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक वकील (Advocate) का चालान काटने के विरोध में मंगलवार को वकीलों ने पुलिसकर्मियों के वाहनों के चालान (Challan) अनूठे अंदाज में काट दिए. लेकिन, इसके बाद वकील का चालान रद्द करने पर दोनों के बीच सहमति भी बन गई. हालांकि, एएसपी और कोतवाल ने कार्रवाई के संकेत दे दिए है.


दरअसल, बीते सोमवार की रात पोस्ट ऑफिस के बाहर दारोगा ने चेकिंग के दौरान स्कूटर सवार वकील शिवम शर्मा का हेलमेट नहीं पहनने पर चालान कर दिया था. इसके अगले दिन मंगलवार की सुबह को कचहरी परिसर खुलते ही वकीलों ने पुलिसकर्मियों के वाहनों के चालान करने शुरू कर दिए. इस दौरान वकीलों ने बिना हेलमेट आने वाले पुलिसकर्मियों को गेट पर ही रोकना शुरू कर दिया.


इतना ही नहीं उन्होंने 5 सिपाही और एक दारोगा की बाइक की चाभी निकाल ली. जुर्माने के तौर पर वकील जिला बार के खाते में 500 रुपये जमा कराने की बात पर अड़ गए. हंगामा बढ़ने की सूचना पर कोतवाली प्रभारी रमेश चंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे. उन्होंने सोमवार को काटे गए चालान को रद्द करने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया.


उधर, इस पूरे मामले में शाम को नया मोड़ तब आया, जब एएसपी ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के संकेत दिए. जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव बबली ने पुलिस अधिकारियों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि यदि वकीलों के वाहनों के चालान कट रहे हैं तो पुलिसवालों पर भी बराबर की कार्रवाई हो.


Also Read: जब बंदर के बच्चे को पीठ पर बैठाकर कुत्ते ने पहुंचाया पुलिस चौकी, थाना प्रभारी ने किया कुछ ऐसा… जानें पूरा माजरा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here