Breaking Tube
Police & Forces UP News

मेरठ: SSP की ‘पीली पर्ची’ कराएगी एक सप्ताह में शिकायतों का निस्तारण, जानिए कैसे करेगी काम

हाल ही में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सिंघम स्टाइल में मेरठ जिले में एंट्री मारी थी। जिसके बाद से पुलिसकर्मी काफी चौकन्ने हो गए हैं। लोगों की समस्याओं का निस्तारण करना एसएसपी की प्राथमिकताओं में शामिल हैं। इसी के अंतर्गत उन्होंने एक ऐसी पहल की शुरुआत की है, जिसके बाद फरियादियों को काफी सहूलियत मिलने वाली है। इस पहल में सबसे बड़ी भूमिका एक पीली पर्ची की होगी, जिस पर थाना प्रभारी और सीओ का नंबर अंकित रहेगा।


एसएसपी ने दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, मेरठ जिले के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एक शानदार पहल की शुरुआत की है। जिसके अंतर्गत अब एसएसपी कार्यालय में आने वाले सभी फरियादियों को एक पीली पर्ची दी जा रही है। उन्होंने बताया कि जितने भी फरियादी आए हैं, सभी को यह पीले रंग की पर्ची मिलेगी। उनकी शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में थाना प्रभारियों को करने के लिए कहा गया है, ना करने की सूरत में थाना प्रभारियों से पूछताछ होगी।


बता दें कि इस नई पहल से जिले के सभी थानों में समस्या का जल्दी निदान देखने को मिलेगा। इस पर्ची के प्राप्त होने के बाद शिकायतकर्ता की शिकायत को सभी थानाध्यक्ष को एक सप्ताह में दूर करना होगा। पीली पर्ची पर संबंधित थाने के थाना प्रभारी और सीओ का सीयूजी नंबर भी अंकित किया गया है। ताकि फरियादी के पास अफसरों का नंबर मौजूद रहे।


दर्ज की जाए महिला उत्पीड़न की शिकायतें

चार्ज लेने के बाद शुक्रवार को नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पहली प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि थानों में पहुंचने वाले महिला उत्पीड़न के सभी मामलों में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। महिलाओं के साथ होने वाले अपराध रोकना उनकी प्राथमिकता में है। इसके साथ ही भ्रष्टाचार रोकने के लिए करीब आठ-दस दिन में एक नंबर जारी कर दिया जाएग। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट सेवा हो या फिर अन्य, कहीं भी जनपदवासियों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।


Also Read: UP में धर्मांतरण गिरोह का भंडाफोड़, 2 मौलाना गिरफ्तार, 1000 हिंदुओं को बनाया जबरन मुसलमान, ISI से मिल रही थी फंडिंग


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एटा: सिपाही ने तमंचे की नोक पर किया अपनी साली को किडनैप, सास-ससुर ने दर्ज कराया मुकदमा

BT Bureau

विवेक तिवारी हत्याकांड: कोर्ट ने सिपाही को बर्खास्त करने के SSP व IG के आदेशों को किया रद्द, सेवा में बहाली के निर्देश

Jitendra Nishad

कन्नौज: सिपाही का आरोप- सैंपल तक नहीं दिया फिर भी उसे बता दिया गया कोरोना, Video जारी कर मांग रहा मदद

BT Bureau