Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP पुलिस भर्ती: अभ्यर्थियों को दर्ज करनी होगी मेरिट कम प्रिफरेंस लिस्‍ट, इस तारीख को है परीक्षा, देखें अधिकारिक नोटिस

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली ऑफलाइन लिखित परीक्षा से पहले पोस्ट प्रेफरेंस बदलने का ऑप्शन खोल दिया है। उम्‍मीदवार लाइव किए गए लिंक पर विजिट कर अपनी प्रिफरेंस लिस्‍ट 10 दिसंबर तक दर्ज कर सकते हैं।


कर सकते हैं बदलाव

जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस भर्ती ने बदलाव के लिए लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर लिंक भी लाइव कर दिया गया है। निर्धारित समय के बाद प्रिफरेंस लिस्‍ट दर्ज करने का लिंक इनएक्टिव हो जाएगा। आवेदन करने वाले सभी उम्‍मीदवारों को प्रिफरेंस लिस्‍ट दर्ज करना जरूरी है। ऐसा न करने पर कैंडिडेट को डिफाल्‍ट (स्‍वत: लागू) प्रिफरेंस के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी।


बता दें कि आवेदन करने वाले सभी उम्‍मीदवारों को प्रिफरेंस लिस्‍ट दर्ज करना जरूरी है। ऐसा न करने पर कैंडिडेट को डिफाल्‍ट (स्‍वत: लागू) प्रिफरेंस के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी। डिफाल्‍ट प्रिफरेंस लिस्‍ट है फायरमैन, फिर जेल वार्डन और अंत में कांस्‍टेबल घुड़सवार। जो उम्‍मीदवार भर्ती प्रक्रिया के अंत में अंतिम रूप से चयनित होंगे, उन्‍हें उनके भर्ती परीक्षा में प्रदर्शन तथा दर्ज प्रिफरेंस लिस्‍ट के आधार पर ही रिक्‍त पदों पर भर्ती दी जाएगी।


इन दिन होगी भर्ती

इस पेपर की ऑफलाइन भर्ती परीक्षा 19 तथा 20 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जल्‍द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। यह भर्ती परीक्षा आगरा, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद में स्थिति 401 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी।


Also Read: जिस अखबार का बताया पत्रकार वह 2018 में ही हो गया बंद, मीडिया का चोला व हाथरस की आड़ में कप्पन की साजिश पर 10 बड़े खुलासे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: जब बीच सड़क बच्चियों के दीये बेचने लगे SHO, फटाफट बिक गया सब माल

Shruti Gaur

बाराबंकी: चुनाव आयोग की परमिशन के बाद SP सतीश कुमार निलंबित

Jitendra Nishad

रंग लाई CM योगी की मेहनत, अब मिर्जापुर और सोनभद्र के 41 लाख ग्रामीणों को घर में ही मिलेगा स्वच्छ पानी

Jitendra Nishad