Breaking Tube
Politics UP News

बुलंदशहर उपचुनाव: चंद्रशेखर और ओवैसी के प्रत्याशियों में हुई भिड़ंत, रावण बोले- मेरे काफिले हुई फायरिंग

Bulandshahr aimim chandrashekhar azad

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) में 3 नंवबर को विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होने जा रहा है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार जोरों पर है। इस बीच शनिवार को एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रत्याशी ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (ChandraShekhar Azad) की पार्टी आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के उम्मीदवार पर सभा के दौरान मारपीट और फायरिंग करने का आरोप लगाया है। वहीं, चंद्रशेखर आजाद ने भी अपने काफिले पर फायरिंग कर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है।


एआईएमआईएम पार्टी के प्रत्याशी ने लगाया गंभीर आरोप


मिली जानकारी के मुताबिक, मोहल्ला रुकन सराय में देर शाम असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्याशी दिलशाद और आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार हाजी यामीन के समर्थकों के बीच झड़प के बाद अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान एआईएमआईएम प्रत्याशी दिलशाद नुक्कड़ सभा कर रहे थे।


उनका आरोप है कि तभी हाजी यामीन अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और एएसपी के कार्यकर्ताओं ने एआईएमआईएम नेताओं पर हमला कर दिया। एआईएमआईएम प्रत्याशी दिलशाद का आरोप है कि उनके साथ मारपीट की गई, जिसकी वजह से उनके कपड़े तक फट गए थे। एआईएमआईएम कार्यगकर्ताओं ने भागकर अपनी जान बचाई। दिलशाद ने तहरीर देकर पुलिस से सुरक्षा मांगी है। फिलहाल दिलशाद को सुरक्षा के लिए दो पुलिसकर्मी उपलब्‍ध कराए गए हैं।


चंद्रशेखर ने ट्वीट कर कहा- मेरे काफिले पर चलाई गई गोली


वहीं, दूसरी तरफ चंद्रशेखर आजाद ने रविवार की देर रात ट्वीट कर कहा कि विपक्षी दलों ने बुलंदशहर चुनाव के हमारे उम्मीदवार को डराया। आज की रैली के बाद मेरे काफिले पर कायराना तरीके से गोली चलाई गई। यह उनकी हताशा को दर्शाता है…वे माहौल को जहरीला बनाना चाहते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।


आजाद ने कहा कि उनके काफिला पर तब गोली चली जब उनकी आजाद समाज पार्टी के सदस्य आगामी उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। यह स्पष्ट नहीं है कि भीम सेना प्रमुख खुद घटना के समय मौजूद थे या नहीं। यह घटना 3 नवंबर को बुलंदशहर उपचुनाव से पहले हुई है।


एसपी ने चंद्रशेखर के काफिले पर हमले से किया इनकार


बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संतोष कुमार सिंह ने चंद्रशेखर के काफिले पर हमला होने की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें आजाद समाज पार्टी और एआईएमआईएम के उम्मीदवारों से जुड़े कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की जानकारी मिली है। अभी चंद्रशेखर के काफिले पर हमले की रिपोर्ट की पुष्टि होनी बाकी है।


उत्तर प्रदेश में 7 सीटों में हो रहे उपचुनाव में बुलंदशहर सीट भी शामिल है, इसी के साथ भीम आर्मी अपनी राजनीतिक शुरुआत करने जा रही है। बुलंदशहर से चंद्र शेखर ने हाजी यामीन को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जानिए बीजेपी के संकल्प पत्र की अहम बातें, महिलाओं और गरीबों को मिलेगा बड़ा फायदा

BT Bureau

ट्विंकल खन्ना ने PM मोदी की साधना वाली तस्वीर का उड़ाया मज़ाक, बोलीं ये बड़ी बात…

Satya Prakash

राम मंदिर के बाद संतो से लेकर सोशल मीडिया तक, अयोध्या तो झांकी है, काशी-मथुरा बाकी है

BT Bureau