Breaking Tube
Politics

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने की कश्मीर में धारा 370 की मांग, केंद्र के फैसले को बताया असंवैधानिक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंदीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 (Article 370) की बहाली की मांग की है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली के लिए वहां के मुख्य राजनीतिक दलों के गठबंधन का समर्थन किया है. चिदंबरम ने घाटी से 370 हटाने संबंधी केंद्र के फैसले को असंवैधानिक बताया है. शुक्रवार को पूर्व गृह मंत्री ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर ये बातें कहीं.


पी चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा, ‘‘जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के लोगों के अधिकारों की बहाली के लिए संवैधानिक लड़ाई लड़ने के मकसद से वहां के मुख्यधारा के क्षेत्रीय दलों का साथ आना एक ऐसा घटनाक्रम है जिसका भारत के सभी लोगों को स्वागत करना चाहिए”.


पी चिदंबरम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “कांग्रेस दर्जे और जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों की बहाली के लिए संकल्पबद्ध खड़ी है. सरकार को पांच अगस्त, 2019 को लिए गए मनमाने और असंवैधानिक फैसलों को निरस्त करना चाहिए”.


चिदंबरम ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा, “केंद्र सरकार को इन मुख्यधारा की पार्टियों और जम्मू-कश्मीर के लोगों को पृथकतावादी और देश विरोधी होने की नजर से देखना बंद करना चाहिए”.


बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मुख्य धारा के राजनीतिक दलों ने बृहस्पतिवार को एक बैठक की और पूर्ववर्ती राज्य के विशेष दर्जे की बहाली के लिए एक गठबंधन बनाया. यह गठबंधन इस मुद्दे पर सभी संबंधित पक्षों से वार्ता भी शुरू करेगा. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक हुई और इसमें पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, पीपल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन, पीपल्स मूवमेंट के नेता जावेद मीर और माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी ने भी हिस्सा लिया.


Also Read: उदित राज के बयान पर बरसे डॉ. निर्मल, कहा- कुंभ दलितों का महापर्व, तुरंत मांगे माफी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: योगी सरकार से अपना दल की मांग, थानों में 50 फीसदी दलित और पिछड़ों को मिले तैनाती

Jitendra Nishad

यूपी: बीजेपी ने 8 महिलाओं को बनाया प्रत्याशी, 13 सांसद टिकट पाने में नाकाम

S N Tiwari

गोरखपुर: BJP सांसद का पुलिस पर आरोप, कहा- मेरा मुकदमा दर्ज नहीं कर रही, आम लोगों के साथ क्या होता होगा

BT Bureau