Breaking Tube
Politics

दिनभर बधाइयां लेने के बाद शाम को बोले राजभर के प्रत्याशी- मैं हूं सपा का सदस्य

daroga biyar-om prakash rajbhar

सुभासपा ने 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर लोकसभा सीट से सुभासपा ने दरोगा बियार को घोषित किया. मिर्जापुर के जमालपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत रीवा के निवासी और जिला पंचायत सदस्य दरोगा बियार को सुभासपा ने मिर्जापुर संसदीय सीट से उम्मीदवार बना दिया. बीते मंगलवार को पूरे दिन लोग दरोगा बियार को बधाई देने उनके आवास पहुंचते रहे. इस दौरान शाम तक उनके आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. लेकिन देर शाम दरोगा ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया.


Also Read: बैन हटते ही बरसीं मायावती- योगी दलितों के यहां खाना खाकर मीडिया में चलवा रहे, निष्पक्ष चुनाव असंभव


दरोगा बियार ने कहा कि ‘वह फिलहाल सपा के सदस्य हैं. चुनाव लड़ने की उनकी कोई तैयारी नहीं है’. इस बाबत मिर्ज़ापुर सुभासपा के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र राजभर ने बताया कि दरोगा बियार ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. गुरुवार को लखनऊ में नए प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी.


Also Read: अलीगढ़ में वोटिंग से पहले BJP प्रत्याशी ने कहा- ‘जिन्ना’ की तस्वीर भेजूंगा पाकिस्तान


गौरतलब है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बीते सोमवार को भाजपा से अलग होने का ऐलान किया था. इसके बाद मंगलवार को सुभासपा ने अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेने का मन बना लिया.


Also Read: Loksabha Election: दूसरे फेज में यूपी के 9 जिलों की 8 सीटों पर वोटिंग जारी, इन दिग्गजों पर लगा है दांव


पीएम मोदी के खिलाफ उतारा कम उम्र का उम्मीदवार, हंगामा

वहीं दूसरी तरफ वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ सुभासपा ने पहले सिद्धार्थ राजभर को प्रत्याशी घोषित किया. इसके कुछ ही समय बाद पार्टी में हंगामा मच गया. इसके बाद सिद्धार्थ राजभर के फेसबुक पर जो जन्मतिथि दर्ज है उसके अनुसार वह अभी सिर्फ 22 वर्ष के है. जबकि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 84ख के तहत लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम उम्र 25 साल होना जरूरी है. पार्टी में हंगामे की स्थिति को देखते हुए तत्काल दूसरा उम्मीदवार घोषित किया गया.


Also Read: ‘खाकी अंडरवियर’ वाले बयान पर डिंपल यादव ने किया आजम खान का बचाव, बोलीं- यह छोटी सी बात


बाद में बदला अपना उम्मीदवार

सुभासपा के प्रदेश महासचिव शशि प्रताप सिंह ने बताया कि पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से बात कर के वाराणसी की लोकसभा सीट का प्रत्याशी बदल दिया गया. सुभासपा ने अपना प्रत्याशी बदलते हुए वाराणसी से पार्टी के उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद राजभर को उम्मीदवार घोषित किया. सुरेंद्र प्रसाद राजभर वाराणसी के रोहनिया थानाक्षेत्र के खनांव गांव के निवासी हैं. शशि प्रताप सिंह ने बताया कि सुरेंद्र प्रसाद 10 साल कर ग्राम प्रधान रहे हैं. साथ ही उनकी लोगों के बीच में अच्छी छवि है.


सुरेंद्र प्रसाद राजभर

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

Video: रामलीला में इस केन्द्रीय मंत्री की एक्टिंग देख चौंक गए दर्शक, आप भी देखिये दमदार एक्टिंग

BT Bureau

गाय की सेवा करना है तो ज्यादा शराब पियो क्योंकि ज्यादा पियोगे तो ज्यादा टैक्स मिलेगा और उससे गौ सेवा होगी: अखिलेश यादव

BT Bureau

प्रियंका रेड्डी हत्याकांड पर मंत्री मो. महमूद अली का बेतुका बयान, बोले- पढ़ी-लिखी थी, फिर उसने क्यों नहीं किया पुलिस को कॉल ?

BT Bureau