Breaking Tube
Politics UP News

UP में ‘ऑपरेशन अतीक गैंग’ पकड़ेगा और रफ्तार, CM योगी ने दिए आदेश

उत्तर प्रदेश में लगातार सीएम योगी के नेतृत्व में माफियाओं पर कार्रवाई का दौर जारी है। जिसके अन्तर्गत प्रशासन लगातार बड़े बड़े बाहुबलियों और उनके करीबियों पर कार्रवाई कर रहा है। हाल ही बाहुबली सांसद अतीक अहमद के करीबियों समेत सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले माफियाओं पर कार्रवाई तेज होगी। इसके लिए लिस्ट तैयार की जा रही है।


सरकारी जमीनों पर किया था कब्जा

जानकारी के मुताबिक, पुलिस, प्रशासन और विकास प्राधिकरण अब तक 26 लोगों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर चुका है। सरकारी जमीन से कब्जा खाली कराने के बाद उसपर कब्जा भी ले लिया गया है। शासन की ओर से प्रयागराज समेत जिलों के डीएम, एसएसपी और विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले एवं अनाधिकृत रूप से मकान बनाने वालों की सूची तैयार कर कार्रवाई तेज करने को कहा है।


Also Read: नोएडा में लव जिहाद, मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर की शादी, फिर शोषण, मामला खुलने पर बोला- 25 लाख दो तब छोडूंगा


गुर्गों ने बनाई है करोड़ों की सम्पत्ति

सूत्रों की मानें तो पुलिस, प्रशासन और पीडीए की ओर से सूची तैयार कर ली गई है। इस पर जल्द ही अमल किया जाना है। विकास प्राधिकरण क्षेत्र में 22 हजार से ज्यादा अवैध मकान बनाए गए हैं। इसमें से ज्यादातर कछार वाले इलाकों में बने हैं। माफिया अतीक के कई और गुर्गों ने अपराध के जरिए करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की है। पुलिस अब ऐसे ही खास गुर्गों की चल और अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है। इसके बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत उनकी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा। पुलिस के रडार पर ऐसे सदस्य पहले हैं, जिनके विरुद्ध आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

उन्नाव: बार बालाओं के साथ सिपाही ने जमकर लगाए ठुमके, उड़ाए नोट, Video वायरल

BT Bureau

धर्म के आधार पर चल रहे गोद और संरक्षण कानून को समाप्त करने तथा सबके लिए एक कानून बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

BT Bureau

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर: अखिलेश ने बताया ‘मर्डर’, मायावती ने कहा- UP में जंगलराज

BT Bureau