Breaking Tube
Politics

अयोध्या-मथुरा में शराब और मीट बैन करने की तैयारी में योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा फैजाबाद जिले का नाम अयोध्या करने के बाद अब साधु संतों ने नई मांग की है। साधु संतों की मांग है कि पूरे अयोध्या जिले में मीट और शराब की बिक्री पूरी तरह से बैन कर दी जाए।

 

साधु संतों की सरकार से मांग

जानकारी के मुताबिक, साधु संतों ने कहा है कि अयोध्या जिले में शराब और मीट की बिक्री होना भगवान राम का अपमान है। राम जन्मभूमि के पुजारी स्वामी सत्येंद्र दास के नेतृत्व में संतों ने प्रशासन से यह मांग रखी है। संतों के मुताबिक, मीट और शराब से हिंसा और प्रदूषण को बढ़ावा मिलता है और यह राम की नगरी में ठीक नहीं है, इसलिए इस पर बैन लगना चाहिए।

 

Also Read : अब असदुद्दीन ओवैसी बोले- अमित शाह कब बदल रहे हैं अपना नाम

 

वहीं, दूसरी तरफ अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता ने कहा कि अयोध्या में शराब और मीट की बिक्री पर बैन की योजना बहुत अच्छी पहल है। उनका कहना है कि वह इस पहल का स्वागत करते हैं क्योंकि धार्मिक नगरी अयोध्या में अभी शराब और मीट की बिक्री से संत परेशान हैं।

 

Also Read : केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 59 की उम्र में निधन, मंगलवार को अंतिम संस्कार में पीएम मोदी भी होंगे शामिल

 

प्रदेश सरकार ने विधि विभाग से मांगी राय

बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार भी इस मांग का पूरा समर्थन कर रही है। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश सरकार ने पूरे अयोध्या में शराब और मीट की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने को लेकर विधिक राय मांगी है।

 

Also Read : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी बोले- सोनिया गांधी ने छठ पूजा की होती तो बुद्धिमान बच्चा पैदा होता

 

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि साधु संतों और करोड़ों भक्तों की मांग थी कि राम और कृष्ण की नगरी में मांस-मदिरा की बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध लगाया जाये। श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सरकार ने इस मांग को लेकर विधि विभाग से राय मांगी है।

 

Also Read: पीएम मोदी ने साढ़े चार साल में कुछ यूं बदल डाली बनारस की तस्वीर

 

उन्होंने बताया कि हालांकि अभी यह जिला फैजाबाद था और जिले के अयोध्या शहर में ही शराब और मीट पर प्रतिबंध था। अब फैजाबाद जिले का नाम बदल दिया गया है और अब पूरे जिले में इसके प्रतिबंध की मांग रखी गई है।

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

राम माधव ने बताया J&K को लेकर मोदी सरकार का प्लान, फिर से होगा सीटों का परिसीमन, कश्मीरी पंडितों के अधिकारों की पुनर्व्यवस्था

BT Bureau

महबूबा ने की कश्मीर में हिंदुस्तानियों के मिटने की बात, गंभीर बोले- भारत कोई आप जैसा धब्बा नहीं जो मिट जाएगा

BT Bureau

सपा और बसपा की मानसिकता सहकारी समितियों पर कब्ज़ा करने की रही है: अमित शाह

BT Bureau