दुनिया के बेस्ट फिनिशर धोनी का रिकॉर्ड तोड़ रोहित शर्मा कहलाएंगे नए ‘सिक्सर किंग’

जबरदस्त फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने माउंट मॉनगनुई में खेले गए तीसरे वन-डे में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराते हुए सीरीज में 3.0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है. मेजबान टीम को एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों ने पूरे पचास ओवर खेलने नहीं दिया, और पूरी न्यूजीलैंड टीम को 243 रन का स्कोर समेट दिया.


Also Read: गेंदबाज अंबाती रायडू International Match में नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी, ICC ने लगाया Ban


जवाब दुनिया की नंबर वन बल्लेबाजी क्रम माने जानी वाली भारतीय टीम ने यह लक्ष्य बड़ी आसानी से 43 ओवर्स में ही 3 विकेट खोते हुए हासिल कर लिया. इस मैच में टीम इंडिया की ओर से उपकप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 62 तो कप्तान विराट कोहली ने 60 रन बनाए. अंबाती रायुडू 40* तो दिनेश कार्तिक 38* रन बनाकर नाबाद लौटे. गौरतलब है कि, भारत ने दूसरी बार न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय वन-डे सीरीज जीती, इससे पहले भारत ने एकमात्र बार 2008-09 में सीरीज जीती थी.


इस मैच में रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 62 रन की पारी खेलकर बल्लेबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. इस पारी में हिटमैन रोहित शर्मा ने तीन चौके और दो छक्के जड़े. इसी के साथ रोहित शर्मा ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है. इन दोनों खिलाड़ियों ने अब तक कुल 215 छक्के लगाए हैं.


Also Read: Hardik Pandya Controversy: करण जौहर ने तोड़ी चुप्पी, कहा-कई रातें हमने बिना सोए गुजारी


शाहिद अफरीदी हैं सबसे आगे


हालांकि, एशिया XI जैसे टीमों के आंकड़े भी जोड़े जाएं तो धोनी ने कुल 222 छक्के लगाए हैं. लेकिन फिलहाल यह दोनों भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी से काफी पीछे हैं. अफरीदी ने अब तक वनडे मैचों में सबसे ज्यादा 351 छक्के लगाए हैं. अफरीदी के बाद क्रिस गेल (275) तीसरे और सनथ जयसूर्या (270) चौथे स्थान पर मौजूद हैं. अगर अब अगले मैच में रोहित शर्मा के और छक्का लगाते ही रोहित एमएस धोनी से आगे निकल जाएंगे और वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here