चोटिल पृथ्वी शॉ को मिला मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का साथ, जल्द करेंगे वापसी

0
10

अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने हाल ही में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ उनके बांद्रा स्थित आवास पर काउंसलिंग सेशन किया। इस दौरान दोनों को बीच शॉ की इंजरी को लेकर बातचीत हुई। ऐसा बताया जा रहा है कि शॉ मैदान पर जल्दी ही वापसी करेंगे। शॉ को पिछले 10 वर्षों में में सामने आए सबसे बेहतरीन यंग टैलेंट माना जाता है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी वह कप्तान कोहली के सबसे पसंदीदा ओपनर बल्लेबाज थे। लेकिन अभ्यास मैच में चोटिल होने की वजह से उन्हें सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत लौटना पड़ा।


Also Read: ICC WC 2019: मुख्य चयनकर्ता ने किया खुलासा, पंत के साथ इन दो खिलाड़ियों के नाम पर लग सकती है मुहर


सचिन तेंदुलकर कर रहे मदद

टीम मैनेजर की अनिवार्य रिपोर्ट में, जो हर सीरीज के बाद बीसीसीआई को सौंपी जाती है, से पता चला है कि शॉ को ऑस्ट्रेलिया में वरिष्ठ टीम के साथियों से कई खास टिप्स मिले थे। उनमें सबसे महत्वपूर्ण यह बात थी कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली शोहरत को कैसे संभाला जाए। छोटी उम्र में ऊंचाइयां पा चुके पृथ्वी साव ने चोट से उबरने के लिए सचिन से मदद लेने का फैसला किया। बता दें कि सचिन खुद टीनएज इंटरनैशनल क्रिकेटर रहे हैं और 22 वर्ष का लंबा सफर तय किया है। वह शॉ जैसे खिलाड़ी के लिए सबसे मददगार हो सकते हैं।


तेंदुलकर-शॉ की यह अब तक की सबसे अच्छी मुलाकात हो सकती है क्योंकि शॉ को आगे काफी क्रिकेट खेलना है और सचिन के अनुभव से मिली सीख उन्हें आगे बढ़ने में मदद करेगी। बता दें कि पृथ्वी के पिता पंकज ने अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद अकेले ही 4 वर्षीय बेटे की देखभाल की है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उनके खेलने को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं है। हालांकि वह अगले महीने हैदराबाद में होने वाले स्पॉन्सर इवेंट में हिस्सा लेंगे। बता दें कि आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here